न्यूजीलैंड में भारत से यात्रा प्रतिबंध के कारण IPL खिलाड़ियों को हो सकती है परेशानी

IPL 2021 में न्यूजीलैंड के करीब 10 खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट के बाद पहले अपने देश जाएंगे और फिर वहां से इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे जहां आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है लेकिन यात्रा प्रतिबंधों के कारण परेशानी हो सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:49 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:49 PM (IST)
न्यूजीलैंड में भारत से यात्रा प्रतिबंध के कारण IPL खिलाड़ियों को हो सकती है परेशानी
IPL 2021 का आयोजन भारत में हो रहा है

वेलिंगटन, पीटीआइ। न्यूजीलैंड में रविवार से भारत से आने वाले यात्रियों के लिए प्रतिबंध लागू हो रहा है, जिसके कारण इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन में भाग ले रहे कीवी टीम के खिलाड़ियों को मई-जून में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज और फिर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए सीधे ब्रिटेन जाना पड़ सकता है। ऐसे में यात्रा प्रतिबंधों के कारण न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन के अलावा 10 खिलाड़ी आइपीएल के इस सीजन में भाग ले रहे हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के सार्वजनिक मामलों के प्रबंधक रिचर्ड ब्रुक ने यात्रा प्रतिबंधों को लेकर कहा है, "हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और आइपीएल फ्रेंचाइजियों के संपर्क में हैं, क्योंकि टूर्नामेंट लंबा चलेगा।" आइपीएल का आयोजन मई के आखिर तक चलने वाला है।

भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने गुरुवार को 11 से 28 अप्रैल को भारत से यात्रा को प्रतिबंधित कर दिया है। कीवी क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता रिचर्ड ब्रुक ने कहा, "अगर जरूरत हुई तो हम किसी भी आपात स्थिति पर चर्चा लिए तैयार हैं। अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 की चपेट में आता है तो भी वह इंग्लैंड में भी रह सकता है।" इंग्लैंड के भी करीब एक दर्जन खिलाड़ी आइपीएल का हिस्सा हैं।

अगर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जून की शुरुआत में टेस्ट सीरीज नहीं होती है तो फिर भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना होंगे, क्योंकि साउथैंप्टन में दोनों देशों के बीच आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच होना है। खिताबी मुकाबले की शुरुआत जून के तीसरे सप्ताह में होगी, जबकि इससे पहले सभी खिलाड़ियों को 14 दिन के सख्त क्वारंटाइन में रहना होगा। इसके बाद खिलाड़ियों को आउटडोर प्रैक्टिस की अनुमति होगी।

chat bot
आपका साथी