IPL 2021 का खिताब यूएई में CSK आखिर क्यों नहीं जीत पाएगी, वीरेंद्र सहवाग ने बताया

IPL 2021 टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि इस बार कौन सी टीम आइपीएल खिताब जीत सकती है। उन्होंने ये भी बताया कि यूएई में सीएसके की जीत की संभावना कम है और इसके पीछे क्या वजह है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:37 PM (IST)
IPL 2021 का खिताब यूएई में CSK आखिर क्यों नहीं जीत पाएगी, वीरेंद्र सहवाग ने बताया
2021 में किसकी होगी आइपीएल ट्राफी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का खिताब किस टीम के नाम होगा, इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया। सहवाग का मानना है कि, इस बार भी मुंबई इंडियंस खिताब जीतने के लिए उनकी फेवरेट होगी और इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स का भी चांस इस बार दिख रहा है। सहवाग ने कहा कि एक बार फिर से आइपीएल को यूएई शिफ्ट कर दिया गया है तो यहां पर जीत के लिए मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स उनकी फेवरेट है, लेकिन दोनों टीमों में मुंबई की टीम की संभावना थोड़ी ज्यादा है।

सहवाग ने द हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा कि, चूंकि दूसरे हाफ को दुबई और अबू धाबी में स्थानांतरित कर दिया गया है, तो मुझे लगता है कि दिल्ली और मुंबई फिर से जीत के लिए पसंदीदा होंगे और पांच बार का चैंपियन मुंबई थोड़ा आगे हैं। पहले चरण के दौरान भारत में चेन्नई का औसत स्कोर 201 था, लेकिन मुझे लगता है कि जब यूएई की पिच की बात आती है, तो उन्हें यहां पर उनकी बल्लेबाजी मारक क्षमता में थोड़ी कमी नजर आती है। अगर मुझे एक टीम चुननी है, तो वह मुंबई इंडियंस होगी। 

वहीं सहवाग ने ये भी कहा कि अभी हर टीम को लगभग सात-सात लीग मैच खेलने हैं, ऐसे में वो युवा बल्लेबाज जिनके  पास बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता है वो खुद को साबित करके भारतीय सेलेक्टर्स को इंप्रेस कर सकते हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2021 की भारतीय टीम में प्रवेश के लिए अपना दावा ठोक सकते हैं। उन्होंने कहा कि, आइसीसी के नियम के अनुसार 10 अक्टूबर तक दल में बदलाव किए जा सकते हैं ऐसे में अगर हमें वास्तविक दल में अलग बदलाव देखने को मिले तो इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है। आइपीएल 2021 की समाप्ति के ठीक बाद यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। 

chat bot
आपका साथी