IPL 2021 SRH vs PBKS: पंजाब किंग्स के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगा सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2021 SRH vs PBKS match 37th preview सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आइपीएल में अब कुछ टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी। टीम के पहले निशाने पर पंजाब किंग्स की टीम होगी जिसके खिलाफ उसे शनिवार को मैच खेलना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:00 AM (IST)
IPL 2021 SRH vs PBKS: पंजाब किंग्स के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगा सनराइजर्स हैदराबाद
पंजाब किंग्स की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

शारजाह, पीटीआइ। प्लेआफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आइपीएल में अब कुछ टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी। टीम के पहले निशाने पर पंजाब किंग्स की टीम होगी जिसके खिलाफ उसे शनिवार को मैच खेलना है। सनराइजर्स को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था जो उसकी आठ मैचों में सातवीं हार है। उसके अभी केवल दो अंक हैं।

पंजाब को दूसरी तरफ से जीत की स्थिति में होने के बावजूद हारने से बचना होगा। राजस्थान रायल्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम की जीत सुनिश्चित लग रही थी लेकिन आखिर में उसने दो रन से यह मुकाबला गंवा दिया। टीम को इससे निजात पाने की जरूरत है। पंजाब के नौ मैचों में छह अंक हैं। आगे के मैचों में आखिरी क्षणों में खराब प्रदर्शन उस पर भारी पड़ सकता है। पिछले मैच में उसे आखिरी ओवर में चार रन चाहिए थे लेकिन उसने कार्तिक त्यागी के इस ओवर में दो विकेट गंवाए और केवल एक रन बनाया। पंजाब किंग्स की टीम में स्थिरता का अभाव है। उसने लगातार कप्तान और कोच बदले और अब टीम के मामले में भी उसका यही रवैया बना रहता है। उसके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में आइपीएल की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी है।

पिछले मैच में भी इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 11.5 ओवर में 120 रन जोड़े थे लेकिन कोई भी आखिर तक टिककर नहीं खेल पाया। क्रिस गेल 41 साल की उम्र में भी किसी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं लेकिन उन्हें पिछले मैच से बाहर रखा गया।गेंदबाजी में पंजाब का दारोमदार मुहम्मद शमी पर टिका है। उन्हें युवा अर्शदीप सिंह का भी अच्छा साथ मिल रहा है। पंजाब के स्पिनरों विशेषकर आदिल राशिद ने निराश किया और उन्हें आगामी मैचों में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है।

जानी बेयरस्टो के हटने और आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नहीं चल पाने से हैदराबाद की समस्याएं बढ़ी हैं। कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी पिछले मैच में अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। गेंदबाजी में वह राशिद खान पर बहुत अधिक निर्भर हैं। उन्हें खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर से भी अच्छे सहयोग की दरकार है।

टीमें इस प्रकार हैं :

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाह रुख खान, मुहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बराड़, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जार्डन, एडेन मार्करैम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

सनराइजर्स हैदराबाद:

केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, बासिल थंपी, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन राय, उमरान मलिक।

chat bot
आपका साथी