IPL में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं शिखऱ धवन, देखिए टाप 5 में हैं कौन-कौन शामिल

IPL 2021 आइपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर क्रिस गेल मौजूद हैं जिनके नाम पर कुल 2334 रन हैं। इस मामले में पांचवें नंबर पर गंभीर हैं जिन्होंने 2230 रन बनाए हैं जबकि रहाणे 1957 रन बनाकर पांचवें नंबर पर हैं।

Sanjay SavernSat, 18 Sep 2021 07:06 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखऱ धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे हिस्से की शुरुआत रविवार से होगी और एक बार फिर से क्रिकेट फैंस को रोमांचकारी मैचों का भरपूर डोज मिलने वाला है। इस लीग में एक बार फिर से कई दिग्गज बल्लेबाजों पर भी सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। किसी भी मैच में किसी भी टीम के लिए जोरदार शुरुआत बेहद जरूरी होती है और पावरप्ले काफी अहम होता है जिसमें बल्लेबाजों के पास रन बनाने का भरपूर मौका होता है क्योंकि फील्ड पूरी तरह से फैली नहीं होती। आइपीएल में अब तक किस बल्लेबाज ने पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं आइए इसके बारे में बताते हैं। 

शिखर धवन के आइपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन

आइपीएल में अब तक पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड शिखर धवन के नाम पर दर्ज है। धवन ने पावरप्ले के दौरान कुल 2773 रन बनाए हैं और वो पहले स्थान पर मौजूद हैं। वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं जिन्होंने 2652 रन बनाए हैं। आइपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर क्रिस गेल मौजूद हैं जिनके नाम पर कुल 2334 रन हैं। इस मामले में पांचवें नंबर पर गौतम गंभीर मौजूद हैं जिन्होंने 2230 रन बनाए हैं जबकि अजिंक्य रहाणे ने 1957 रन बनाकर पांचवें नंबर पर हैं। 

आइपीएल में पावरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टाप 5 बल्लेबाज-

शिखर धवन- 2773 रन

डेविड वार्नर- 2652 रन

क्रिस गेल- 2334 रन

गौतम गंभीर- 2230 रन

अजिंक्य रहाणे- 1957 रन

आपको बता दें कि, आइपीएल 2021 के पहले हिस्से का आयोजन भारत में किया जा चुका है और इसमें कुल 29 मैच खेले गए थे। वहीं अब इसके बाकी बचे 32 मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे और फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। आइपीएल के 14वें सीजन की समाप्ति के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन भी यूएई में ही किया जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.