RCB vs KKR IPL 2021: आरसीबी को केकेआर ने 9 विकेट से हराया, यूएई लेग में की बेहतरीन शुरुआत

RCB vs KKR IPL 2021 केकेआर को जीत के लिए 93 रन बनाने थे और जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को केकेआर ने सिर्फ 10 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। केकेआर ने 10 ओवर में एक विकेट पर 94 रन बनाते हुए आसान जीत हासिल की।

Sanjay SavernMon, 20 Sep 2021 04:58 PM (IST)
कप्तान कोहली के साथ आरसीबी के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। RCB vs KKR Live IPL 2021 31st Match: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 31वां मैच अबू-धाबी में कोलकाता नाइट राइ़डर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज केकेआर की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गए और 19 ओवर में सिर्फ 92 रन पर आलआउट हो गए। 

केकेआर को जीत के लिए 93 रन बनाने थे और जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को केकेआर ने सिर्फ 10 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोलकाता की टीम ने 10 ओवर में एक विकेट पर 94 रन बनाते हुए आसान जीत हासिल की। इस जीत के बाद कोलकाता 6 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गई तो हीं आरसीबी अभी भी तीसरे स्थान पर 10 अंक के साथ मौजूद है। 

IPL 2021 RCB vs KKR Match LIVE स्कोरकार्ड

केकेआर की पारी, शुभमन गिल ने बनाए 48 रन

शुभमन गिल ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन वो 48 रन पर आउट हो गए। गिल ने 34 गेंदों पर एक छक्का व 6 चौकों की मदद से ये पारी खेली वहीं वेंकटेश अय्यर 27 गेंदों पर 1 छक्के व 7 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर नाबाद रहे। 

आरसीबी की पारी, फेल रहे बल्लेबाज

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को पहला झटका 10 रन के कुल स्कोर पर लगा जब कप्तान विराट कोहली 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर lbw आउट हो गए। दूसरा झटका आरसीबी को देवदत्त पडीक्कल के रूप में लगा, जो 20 गेंदों में 22 रन बनाकर लाकी फर्ग्युसन की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। तीसरे विकेट के रूप में श्रीकर भरत आउट हुए, जो 16 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।

RCB को चौथा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा जो आंद्रे रसेल की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उनको रसेल ने क्लीन बोल्ड किया। ग्लेन मैक्सवेल ने निराश किया और वो वरुण की गेंद पर 10 रन पर आउट हुए। वरुण चक्रवर्ती ने सचिन बेबी को भी 7 रन पर आउट किया। जैमीसन 4 रन बनाकर रन आउट हो गए। हर्षल पटेल 12 रन पर लाकी फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हुए। पहली पारी में वरुण चक्रवर्ती व आंद्रे रसेल ने तीन-तीन विकेट लिए। 

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन- 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, केएल भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वानेंदु हसरंगा, सचिन बेबी, केली जैमिसन, मो. सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल। 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लाकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.