RR vs PBKS: खराब प्रदर्शन की कसक मिटाना चाहेंगे पंजाब व राजस्थान की टीमें

IPL 2021 आइपीएल की ये दोनों टीमें पहले चरण में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं और पिछले कुछ सत्रों में खराब प्रदर्शन की कसक मिटाने को दोनों टीमें बेताब हैं। खासकर पंजाब अकेली ऐसी टीम है जो पिछले 14 सत्र में स्थिर नहीं रही है।

Sanjay SavernMon, 20 Sep 2021 09:44 PM (IST)
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के साथ क्रिस गेल (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। राजस्थान रायल्स और पंजाब किंग्स की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मैच में मंगलवार को जब आमने-सामने होंगी तो यह मुकाबला लियाम लिविंगस्टोन और इविन लुइस की आक्रामक बल्लेबाजी और क्रिस गेल की ताकत व केएल राहुल के हुनर के बीच होगा।

आइपीएल की ये दोनों टीमें पहले चरण में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी थीं और पिछले कुछ सत्रों में खराब प्रदर्शन की कसक मिटाने को दोनों टीमें बेताब हैं। खासकर, पंजाब अकेली ऐसी टीम है जो पिछले 14 सत्र में स्थिर नहीं रही है, चूंकि कप्तान और कोच बार-बार बदले जाते रहे हैं ।

आइपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक पंजाब के कप्तान केएल राहुल को यहां बल्लेबाजी के ही नहीं, बल्कि कोच अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में कप्तानी के भी जौहर दिखाने होंगे। कुंबले भी बतौर कोच अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे। इस मैच में शीर्षक्रम के बल्लेबाजों पर बहुत कुछ दारोमदार होगा। पंजाब के लिए राहुल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं, जबकि रायल्स के गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा गेल होंगे। मध्यक्रम में निकोलस पूरन और एम शाह रुख पर बेहतर प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी। गेंदबाजी में मुहम्मद शमी के साथ क्रिस जोर्डन या नाथन एलिस होंगे।

वहीं दूसरी ओर राजस्थान की बात की जाए तो, लिविंगस्टोन टी-20 क्रिकेट के सितारे साबित हुए हैं और हाल ही में उन्होंने द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन किया है। वह वेस्टइंडीज के लुइस के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं, जो भारतीय टीम के लिए अक्सर सिरदर्द साबित होते आए हैं। पावरप्ले में लिविंगस्टोन और लुइस आक्रामक साबित हो सकते हैं तो तीसरे नंबर पर कप्तान संजू सैमसन को प्रदर्शन में निरंतरता रखनी होगी। रायल्स के लिए अच्छी बात पंजाब की कमजोर गेंदबाजी है, जिसमें शमी को छोड़कर ज्यादा अनुभवी गेंदबाज नहीं हैं।

आदिल राशिद या रवि बिश्नोई पर स्पिन का दारोमदार रहेगा। तेज गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह उतने मजबूत नहीं लग रहे। रायल्स की टीम में तीसरे और चौथे विदेशी खिलाड़ी के रूप में क्रिस मौरिस, डेविड मिलर और दुनिया के नंबर एक टी-20 स्पिनर तबरेज शम्सी में से चयन किया जाएगा। अगले चार सप्ताह में राहुल तेवतिया, रियान पराग, जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया जैसे भारतीय खिलाडि़यों पर टीम को प्लेआफ तक ले जाने की जिम्मेदारी रहेगी, चूंकि जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर नहीं खेल रहे हैं।

टीम :

राजस्थान रायल्स : संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, इविन लुइस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, ओशाने थामस, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपााल लोमरोर।

पंजाब किंग्स : केएल राहुल ( कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाह रुख खान, मुहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइसेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडेन मार्करैम, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फेबियान एलेन, सौरभ कुमार, जलज सक्सेना।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.