IPL 2021 Final Playing xi prediction: मेगा फाइनल में धौनी देंगे इस चैंपियन को मौका, कैसी होगी प्लेइंग इलेवन

धौनी का यह आखिरी मैच भी हो सकती है। इस मैच में चेन्नई की टीम अपना अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर कप्तान को ट्राफी की जीत के साथ विदाई देना चाहेगी। इस मैच के लिए कैसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग इलेवन चलिए डालते हैं एक नजर।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:02 AM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:02 AM (IST)
IPL 2021 Final Playing xi prediction: मेगा फाइनल में धौनी देंगे इस चैंपियन को मौका, कैसी होगी प्लेइंग इलेवन
IPL 2021 Playing xi prediction for CSK against KKR (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के विजेता का फैसला आज रात हो जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमों के बीच आज शाम साढे सात बजे से यह फाइनल मुकाबला खेला जाना है। महेंद्र सिंह धौनी का यह आखिरी आइपीएल मैच भी हो सकती है। इस मैच में चेन्नई की टीम अपना अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर कप्तान को ट्राफी की जीत के साथ विदाई देना चाहेगी। इस मैच के लिए कैसी हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग इलेवन चलिए डालते हैं एक नजर।

ओपनिंग

टीम के लिए इस पूरे सीजन में दमदार खेल दिखाने वाली रितुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ही इस मैच में भी ओपनिंग करती नजर आएगी। दोनों ही टीम के लिए अच्छी शुरुआत कर टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचाना चाहेंगे।

मिडिल आर्डर

पिछले मैच में रोबिन उथप्पा ने दिल्ली के खिलाफ धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। वह मोइन अली और अंबाती रायडु के साथ एक बार फिर से मिडिल आर्डर की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे। उथप्पा की पारी को देखने के बाद सुरेश रैना की इस बड़े मुकाबले में वापसी की उम्मीद कम ही लगती है। वो फिट हैं लेकिन फिर भी लय हासिल कर चुके उथप्पा की जगह उनको मौका देना जोखिम भरा फैसला हो सकता है।

IPL 2021 Final: इस बार जश्न मनाने का मौका CSK या KKR में किसका, जानिए दोनों टीमें कब-कब बनीं चैंपियन

विकेटकीपर कप्तान धौनी

टीम के लिए मास्टर प्लान बनाने के साथ साथ विकेट के पीछे के मैच पर पूरी तरह से कंट्रोल बनाने वाले महेंद्र सिंह धौनी पर एक बार फिर से इस मेगा फाइनल में नजर रहेगी। यहां टीम को जीत मिली तो यह उनका चौथा खिताब होगा।

गेंदबाजी अनुभवी और दमदार

टीम के पास ड्वेन ब्रावो, मोइन अली और जोश हेडलवुड जैसा शानदार अनुभवी गेंदबाज है। वहीं दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर अहम मौकों पर विकेट चटकाने का माद्दा रखते हैं।

चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायडु, सुरेश रैना या रोबिन उथप्पा, एमएस धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड

MS Dhoni का हो सकता है ये आखिरी IPL फाइनल, पूर्व दिग्गज ने बताई इसके पीछे की वजह

chat bot
आपका साथी