PBKS के अधिकांश खिलाड़ी सुरक्षित रूप से घर पहुंचे, कुछ भारत से बाहर क्वारंटाइन में रह रहे

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के स्थगन के बाद पंजाब किंग्स (PBKS) ने जानकारी दी है कि उनके अधिकांश खिलाड़ी सुरक्षित रूप से घर पहुंच गए हैं। कुछ अपने-अपने देश वापस जाने से पहले भारत से बाहर क्वारंटाइन में हैं।

By TaniskEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:16 AM (IST)
PBKS के अधिकांश खिलाड़ी सुरक्षित रूप से घर पहुंचे, कुछ भारत से बाहर क्वारंटाइन में रह रहे
PBKS के अधिकांश खिलाड़ी सुरक्षित रूप से घर पहुंचे।

नई दिल्ली, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के स्थगन के बाद पंजाब किंग्स (PBKS) ने जानकारी दी है कि उनके अधिकांश खिलाड़ी 'सुरक्षित रूप से' घर पहुंच गए हैं। कुछ अपने-अपने देश वापस जाने से पहले भारत से बाहर क्वारंटाइन में हैं। आइपीएल गवर्निंग काउंसिल (GC) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस हफ्ते मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक में देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच आइपीएल 2021 को स्थगित करने का फैसला किया। कुछ खिलाड़ी और स्पोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद ही यह फैसला लिया गया।

बीसीसीआइ ने कहा कि वह आपीएल 2021 से जुड़े सभी लोगों की सुरक्षित घर वापसी की व्यवस्था करने के लिए अपनी ओर से सब कुछ करेगा। पंजाब किंग्स ने बीसीसीआइ और अन्य आइपीएल टीमों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और कोरोना महामारी के मद्देनजर सभी से शारीरिक दूरी का पालन करने का आग्रह किया। 

आइपीएल के 14वें सत्र को पूरा कराने के लिए बीसीसीआइ की नजर टी 20 विश्व कप से पहले सितंबर विंडो पर नजर है। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगर सितंबर में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में रहती है, तो लीग का 14 वां सत्र पूरा हो सकता है। अधिकारी ने कहा कि क्यों नहीं? यदि विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध रहें और कोरोना की स्थिति नियंत्रण में रही, तो हम निश्चित रूप से टी 20 विश्व कप से पहले उस विडों में इसका आयोजन करा सकते हैं। यह  टी 20 विश्व कप के लिए ग्राउंड्स की अच्छी तैयारी में मदद कर सकता है। 

बता दें कि इंग्लैंड की चार प्रमुख काउंटी मिडिलसेक्स, सरे, वारविकशायर और लंकाशायर ने आइपीएल के बाकी 31 मैचों की मेजबानी की इच्छा जताई है।बीसीसीआइ सितंबर में भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा खत्म होने के बाद आइपीएल के आयोजन की संभावना तलाश रहा है। भारतीय टीम का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को खत्म होगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, लॉ‌र्ड्स, ओवल, एजबस्टन और ओल्ड ट्रैफर्ड ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को पत्र लिखकर इच्छा जताई है। रिपोर्ट के अनुसार, 'सितंबर के दूसरे हाफ में दो सप्ताह के भीतर टूर्नामेंट पूरा कराने का प्रस्ताव रखा गया है।'

chat bot
आपका साथी