मुंबई नहीं किस टीम के पास है IPL 2021 का खिताब जीतने का शानदार मौका, केविन पीटरसन ने बताया

IPL 2021 केविन पीटरसन ने कहा ‘‘अगर मुंबई को अपने खिताब का बचाव करना है तो उन्हें पहली गेंद से ही दबाव बनाना होगा। यह तो साफ है कि उनकी प्रतिभाओं के देखते हुए वे ऐसा करने में सक्षम भी हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 08:50 AM (IST)
मुंबई नहीं किस टीम के पास है IPL 2021 का खिताब जीतने का शानदार मौका, केविन पीटरसन ने बताया
मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मैच के दौरान (एपी फोटो)

लंदन, प्रेट्र। 19 सितंबर से शुरू हो रहे आइपीएल 2021 पार्ट-टू के ठीक पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि, इस सीजन के दूसरे हिस्से में अब मुंबई इंडियंस धीमी शुरुआत का रिस्क नहीं ले सकती है। वहीं एस एस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के पास 2020 के खराब सीजन के बाद खिताब जीतने का शानदार मौका है। आइपीएल 2021 को जब बीच में स्थगित किया गया था उस वक्त दिल्ली की टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर थी जबकि सीएसके दूसरे, आरसीबी तीसरे और मुंबई की टीम चौथे स्थान पर थी। 

पीटरसन ने ‘बेटवे डॉट कॉम’ में अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘हर कोई टूर्नामेंट की गत विजेता मुंबई इंडियंस से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगा लेकिन उनका इतिहास शुरू से ही शीर्ष पर रहने का नहीं है। वे पहले कुछ मैच गंवाते हैं और फिर टूर्नामेंट के अंत में अच्छा कर वापसी करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब हम पहले ही टूर्नामेंट के अंतिम तरफ बढ़ रहे हैं। मुंबई की टीम तीन या चार मैच गंवाने का जोखिम नहीं उठा सकती क्योंकि फिर वापसी करने का बहुत कम समय होगा।’’

पीटरसन ने कहा, ‘‘अगर उन्हें अपने खिताब का बचाव करना है तो उन्हें पहली गेंद से ही दबाव बनाना होगा। यह तो साफ है कि उनकी प्रतिभाओं के देखते हुए वे ऐसा करने में सक्षम भी हैं।" चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को ‘डैड्स आर्मी’ भी पुकारा जाता है क्योंकि टीम में ज्यादातर खिलाड़ी 30 साल की उम्र को पार कर चुके हैं और 2020 में उनके लिये सत्र खराब रहा था जिसमें टीम संयुक्त रूप से निचले स्थान पर रही थी। लेकिन पीटरसन को लगता है कि धौनी की टीम इस बार धमाल कर सकती है।

उन्होंने लिखा, ‘‘हर किसी ने अप्रैल में आFपीएल के शुरू होने से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की ‘ओल्ड ब्वाएज आर्मी’ को चुका हुआ मान लिया था इसलिये उन्हें अच्छा करते हुए देखना थोड़ा हैरानी भरा था। उनके विदेशी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली और सैम कुर्रन ने अच्छा प्रदर्शन किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन नहीं पता कि इन चार महीनों में उन पर क्या असर हुआ होगा। उन्हें फार्म में वापसी करने के लिये थोड़ा समय लग सकता है, विशेषकर उम्रदराज खिलाड़ियों को।"

chat bot
आपका साथी