IPL 2021: दिल्ली के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी, पिछले साल चार बार दी पटखनी, जानें-क्या कहते हैं आंकड़े

दिल्ली पर मुंबई का पलड़ा भारी ।

आइपीएल 2021 में आज डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स (DC) का आमना-सामना होगा। दिल्ली पर मुंबई का पलड़ा भारी है। टूर्नामेंट का पहला मैच गंवाने के बाद मुंबई की टीम शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है।

TaniskTue, 20 Apr 2021 01:24 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2021 में आज डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स (DC) का आमना-सामना होगा। दिल्ली पर मुंबई का पलड़ा भारी है। टूर्नामेंट का पहला मैच गंवाने के बाद मुंबई की टीम शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है। रोहित शर्मा की आगुवाई वाली टीम ने पिछले दोनों मैच जीते हैं। टीम तीनों ही मैच चेन्नई में ही खेली है। वहीं दिल्ली की टीम भी तीन में दो मैच जीतकर शानदार फॉर्म में है। रिषभ पंत की टीम अंक तालिका में तीसरे और मुंबई चौथे नंबर पर है। ऐसे में आज का मैच काफी रोमांचक होगा। 

हेड-टू-हेड आंकड़ों की बात करें तो मुंबई का पलड़ा भारी है। दोनों के बीच अब तक 28 बार आमना -सामना हुआ है। दिल्ली की टीम को  12 मैचों में जीत मिली है। वहीं मुंबई की टीम 16 मैच जीतने में कामयाब रही है। पिछले सत्र यानी IPL 2020 की बात करें तो दोनों टीमों के बीच चार बार आमना सामना हुआ। चारों मैच मुंबई ने अपने नाम किया। पिछले सत्र में दो लीग मैच के अलावा प्लेऑफ और फाइनल में दोनों टीमों का मुकाबला हुआ था। 

IPL 2020 में मुंबई और दिल्ली के बीच पहला मैच 11 अक्टूबर को हुआ। मुंबई को इस मैच में पांच विकेट से जीत मिली। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 162 रन बनाए। मुंबई ने 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। क्विंटन डीकॉक मैन ऑफ द मैच रहे थे। डीकॉक और सूर्यकुमार यादव दोनों ने 53-53 रनों की पारी खेली थी। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने  69 और श्रेयस अय्यर ने  42 रनों की पारी खेली थी। 

दूसरे मैच में 31 अक्टूबर को हुआ। मुंबई ने इस मैच को 9 विकेट से अपने नाम किया। दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर  110 रन ही बना सकी। मुंबई ने इस लक्ष्य को 14.2 ओवर में हासिल कर लिया। इशान किशन ने 47 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद क्वालिफायर 1 में दोनों टीमों का आमाना सामना हुआ। पांच नवंबर को मुंबई ने इस मौच को 57 रनों से जीत लिया। वहीं 10 नवंबर को फाइनल मैच में आमना सामना हुआ। मुंबई ने उस मैच को पांच विकेट से जीत लिया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.