IPL 2021 MI vs KKR: जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स से मुकाबला

मुंबई पिछले मैच में रोहित और स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या के बिना खेला था। इन दोनों को हल्की चोटों के कारण ऐहतियात के तौर पर विश्राम दिया गया था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस मैच में मुंबई को 20 रन से हराया था।

Viplove KumarWed, 22 Sep 2021 09:00 PM (IST)
मुंबई इंडियंस की टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

अबूधाबी, पीटीआइ। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम पिछले मैच की नाकामी को भुलाकर कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ खेलने उतरेगी। गुरुवार को होने वाले आइपीएल मैच में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के खेलने की उम्मीद की जा रही है। पहले मैच में कीरोन पोलार्ड ने उनकी जगह कप्तानी की थी।

मुंबई पिछले मैच में रोहित और स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या के बिना खेला था। इन दोनों को हल्की चोटों के कारण ऐहतियात के तौर पर विश्राम दिया गया था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस मैच में मुंबई को 20 रन से हराया था। मुंबई के मुख्य कोच महेला जयवर्धन के अनुसार रोहित केकेआर के खिलाफ मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

दूसरी तरफ, केकेआर ने लीग के दूसरे चरण के अपने पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) पर नौ विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। वह अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध होगा। मुंबई ने दूसरे चरण की भी अपने चिर परिचित अंदाज में धीमी शुरुआत की लेकिन अब आधा टूर्नामेंट हो चुका है और मौजूदा चैंपियन को शीर्ष चार में बने रहने के लिए जीत की जरूरत है।

रोहित पिछले कुछ समय से शानदार लय में चल रहे हैं और उम्मीद है कि वे इसे बरकरार रखकर बल्लेबाजों की चेन्नई के खिलाफ की गई गलतियों में सुधार करने में मदद करेंगे। चेन्नई के खिलाफ 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौरभ तिवारी को छोड़कर मुंबई का कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था।

दूसरी तरफ पहले मैच में शानदार जीत से केकेआर का मनोबल बढ़ा होगा। पहले चरण में संघर्ष करने वाली केकेआर की टीम आरसीबी के खिलाफ इस मैच में पूरी तरह से बदली हुई नजर आई। आरसीबी के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और आलराउंडर आंद्रे रसेल की अगुआई में शानदार गेंदबाजी की तथा बाद में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की पारियों से 10 ओवर शेष रहते हुए ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। केकेआर ने इस मैच में अपने आक्रामक तेवर दिखाए थे और वह मुंबई के खिलाफ भी इसी आक्रामकता के साथ मैदान पर उतरेगा।

टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइटराइडर्स:

इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लाकी फग्र्यूसन, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम दुबे, टिम साउथी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैक्सन, टिम सेफर्ट।

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकाक, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल राय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर और ट्रेंट बोल्ट।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.