IPL 2021 Final Head to Head: फाइनल में किसका पलड़ा भारी, टास जीतने वाली टीम पहले करेगी बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी

आज दुबई में शाम साढे सात बजे इस मुकाबाले की शुरुआत होगी। टी20 मुकाबलों के लिहाज से दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए मुश्किल माना जाती है। आज के इस मुकाबले में जिस टीम ने भी टास जीता वह पहले बल्लेबाजी करना ही पसंद करेगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:11 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:11 PM (IST)
IPL 2021 Final Head to Head: फाइनल में किसका पलड़ा भारी, टास जीतने वाली टीम पहले करेगी बल्लेबाजी या फिर गेंदबाजी
IPL 2021 Final Head to Head एमएस धौनी और इयोन मोर्गन (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के फाइनल मुकाबले के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यह मुकाबला खेला जाना है। आज दुबई में शाम साढे सात बजे इस मुकाबाले की शुरुआत होगी। टी20 मुकाबलों के लिहाज से दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए मुश्किल माना जाती है। आज के इस मुकाबले में जिस टीम ने भी टास जीता वह पहले बल्लेबाजी करना ही पसंद करेगी।

चेन्नई और कोलकाता की टीमों के बीच अब से कुछ देर बार आइपीएल ट्राफी को अपने नाम करने के लिए फाइनल की जंग होगी। चेन्नई ने दिल्ली को पहले क्वालीफायर में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं कोलकाता ने पहले एलिमिनेटर में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया और फिर दिल्ली को दूसरे क्वालीफायर में मात देकर फाइनल में स्थान बनाया।

दुबई की पिच कैसी

यह पिच बल्लेबाजी की कम और गेंदबाजों को ज्यादा मदद पहुंचाती है। यहां पर पहली पारी में औसत स्कोर 144 रन का रहा है जबकि दूसरी पारी में घटकर 122 हो जाता है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी यहां पर ज्यादा मुश्किल हो जाती है। यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 34 मुकाबलों में जीत मिली है जबकि लक्ष्य का पीछा कर टीम ने 26 बार जीत हासिल की है।

दोनों टीमों के आपस की टक्कर

आइपीएल के इतिहास में दोनों टीमों का सामना एक दूसरे के साथ कुल 26 बार हो चुका है। यहां चेन्नई की टीम को 17 मुकाबलों में जीत मिली है जबकि 9 मैच कोलकाता की टीम ने जीते हैं। इस सीजन की बता करें तो दो मैच में से दोनों ही बार चेन्नई की टीम ने कोलकाता को हराया है। दुबई के इस मैदान पर जो मैच हुआ है वहां भी चन्नई ही जीती है। पिछले पांच मैचों पर ध्यान दें तो चार में चेन्नई तो एक में कोलकाता को जीत मिली है।

chat bot
आपका साथी