IPL 2021: आइपीएल 2020 के अच्छे प्रदर्शन से एक कदम आगे बढ़ना चाहेंगे : अक्षर पटेल

IPL 2021 अक्षर पटेल ने कहा हमारे पास उस टूर्नामेंट की खुशनुमा यादें हैं जिसमें हम पहली बार आइपीएल फाइनल में पहुंचे थे। हम उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे और उम्मीद करते हैं कि इस सत्र में फाइनल में एक कदम और आगे बढ़ेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 07:22 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:22 PM (IST)
IPL 2021: आइपीएल 2020 के अच्छे प्रदर्शन से एक कदम आगे बढ़ना चाहेंगे : अक्षर पटेल
दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल ने कहा कि उनकी टीम आइपीएल 14 के दूसरे चरण में पिछले सत्र के प्रदर्शन से एक कदम आगे बढ़ना चाहेगी जिसमें वह फाइनल में पहुंची थी। दिल्ली कैपिटल्स ने यूएई में आयोजित आईपीएल 2020 में पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी और श्रेयस अय्यर की अगुआई में टीम इसमें मुंबई इंडियंस से हार गई थी। अंक तालिका में अभी दिल्ली की टीम शीर्ष पर है।

अक्षर ने कहा, 'जब घोषणा की गई थी कि आइपीएल-14 के दूसरे चरण का आयोजन यूएई में किया जाएगा तो मैंने यहां पर अपने पिछले प्रदर्शन के बारे में सोचा।' पिछले सत्र में इस आलराउंडर ने 15 मैचों में नौ विकेट झटके थे। उन्होंने कहा, 'हमारे पास उस टूर्नामेंट की खुशनुमा यादें हैं जिसमें हम पहली बार आइपीएल फाइनल में पहुंचे थे। हम उस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे और उम्मीद करते हैं कि इस सत्र में फाइनल में एक कदम और आगे बढ़ेंगे।'

इंग्लैंड में हाल में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे अक्षर ने ब्रिटेन और यूएई के मौसम में अंतर की बात करते हुए कहा, 'जहां तक मौसम की बात है तो दोनों जगह में जमीन आसमान का अंतर है। इंग्लैंड में बहुत ठंड थी और यहां हम गर्मी के अनुकूल होने की कोशिश कर रहे हैं। जब क्वारंटाइन के दौरान हम अपने कमरों की बालकनी में खड़े हुए तो हमें गर्मी का अंदाजा हो गया लेकिन जब हमने नेट पर अभ्यास करना शुरू हुआ तो हमें मौसम का सही अंदाजा हुआ। हम अगले दो-तीन दिन में इन परिस्थितियों के आदी हो जाएंगे।'

आपको बता दें कि, इस बार श्रेयस अय्यर की जगह टीम की कप्तानी रिषभ पंत ही कर रहे हैं। श्रेयस के नहीं रहने की वजह से उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था और यूएई लेग में श्रेयस के उपलब्ध होने के बावजूद उन्हें टीम का कप्तान बनाए रखा गया है। 

chat bot
आपका साथी