IPL 2021 CSK vs MI: धौनी के सामने टिक नहीं पाए पोलार्ड, मुंबई ने यूएई लेग में की खराब शुरुआत

IPL 2021 CSK vs MI आइपीएल 2021 के 30वें मैच में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हुआ। इस मैच में सीएसके ने मुंबई को 20 रन से हराकर यूएई में अच्छी शुरुआत की।

Sanjay SavernSun, 19 Sep 2021 05:12 PM (IST)
IPL 2021: सीएसके के धुरंधर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 CSK vs MI 30th match: इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 30वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने रितुराज गायकवाड़ की नाबाद 88 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 157 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन किरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली ये टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 136 रन ही बना पाई।

इस मैच में रोहित शर्मा इंजरी की वजह से नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह किरोन पोलार्ड ने कप्तानी की थी।  सीएसके के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। इस मैच में जीत के बाद सीएसके 12 अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि मुंबई की टीम चौथे नंबर पर बनी हुई है। यूएई लेग के पहले ही मैच में मुंबई की खराब शुरुआत हुई। 

मुंबई इंडियंस की पारी, सौरव तिवारी का अर्धशतक

मुंबई की टीम को पहला झटका दीपक चाहर ने दिया और उन्होंने ओपनर बल्लेबाज डिकाक को 17 रन पर पगबाधा आउट किया। इस मैच के जरिए अपना डेब्यू करने वाले अनमोल प्रीत सिंह ने 16 रन बनाए और चाहर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। शार्दुल ठाकुर ने सूर्यकुमार यादव को 3 रन पर कैच आउट करवाया। ईशान किशन को ब्रावो ने 11 रन पर रैना के हाथों आउट करवा दिया। इस मैच में कप्तानी करने वाले किरोन पोलार्ड 15 रन जबकि क्रुणाल पांड्या 4 रन पर रन आउट हो गए। मिलने 15 और राहुल चाहर बिना खाता खोले ही आउट हुए। सौरव तिवारी ने नाबाद 50 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। सीएसके की तरफ से ब्रावो ने तीन, दीपक चाहर ने दो जबकि हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट लिए। 

सीएसके की पारी, रितुराज का अर्धशतक

सीएसके की शुरुआत मुंबई के खिलाफ काफी खराब रही और ओपनर डुप्लेसिस बिना रन बनाए ही आउट हो गए। उन्हें बोल्ट ने बोल्ड कर दिया। चेन्नई को दूसरा झटका मोइन अली के रूप में लगा जो बिना खाता खोले एडम मिलने की गेंद पर सौरभ तिवारी के हाथों कैच आउट हो गए। अंबाती रायुडू को चोट लगने की वजह से मैदान के बाहर जाना पड़ा। एडम मिलने की एक नीची रहती बाउंसर उनके हाथ में लगी थी।

तीसरे विकेट के रूप में सुरेश रैना पवेलियन लौटे, जो कि 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर राहुल चाहर के हाथों कैच आउट हुए। टीम का चौथा विकेट कप्तान धौनी के तौर पर गिरा जो सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। धौनी मिलने की गेंद पर कैच आउट हुए। सीएसके के 5वां विकेट जडेजा के तौर पर गिरा और वो 26 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। ब्रावो ने 8 गेंदों पर 23 रन बनाए जबकि रितुराज गायकवाड़ 88 रन बनाकर नाबाद रहे। 

अनमोल प्रीत सिंह ने किया डेब्यू

इस मैच में मुंबई की तरफ से अनमोल प्रीत सिंह को डेब्यू का मौका मिला तो वहीं सीएसके की प्लेइंग इलेवन में सुरेश रैना को शामिल किया गया। मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या और सैम कुर्रन को मौका नहीं दिया गया। 

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन-

क्विंटन डिकाक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोल प्रीत सिंह, किरोन पोलार्ड (कप्तान), सौरव तिवारी, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन-

फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेजलवुड।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.