IPL 2021 CSK vs MI: रोहित और धौनी के टक्कर से साथ फिर से होगी 14वें सीजन की शुरुआत

IPL 2021 CSK vs MI आइपीएल के 14वें सीजन की बहाली इस लीग की दो सबसे सफल टीमों के बीच मुकाबले के साथ होगी। अंक तालिका में सीएसके फिलहाल दूसरे तो वहीं मुबई की टीम चौथे स्थान पर मौजूद है।

Sanjay SavernSat, 18 Sep 2021 08:14 PM (IST)
कप्तान रोहित शर्मा के साथ मुंबई की टीम (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। CSK vs MI: चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और मुंबई इंडियंस के बीच रविवार को मैच के साथ आइपीएल के 14वें सत्र की फिर से बहाली होगी। इस सत्र का यह दूसरा चरण यूएई में आयोजित हो रहा है, जिससे खिलाडि़यों को टी-20 विश्व कप से पहले यहां की परिस्थितियों को समझने का भी मौका मिलेगा। यही वजह है कि मैच भले ही अभी आइपीएल के खेले जाएंगे, लेकिन खिलाडि़यों के लिए यह टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए शानदार मौका होगा।

टी-20 विश्व कप के लिए टीमें घोषित की जा चुकी हैं, लेकिन आइपीएल के प्रदर्शन को तब भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर अंतिम क्षणों में भी कोई अन्य खिलाड़ी उसकी जगह ले सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने वैसे भी 10 अक्टूबर तक बदलाव की अनुमति दे रखी है।

आइपीएल के इस चरण के मैच यूएई में होंगे और यहां भारत की तुलना में परिस्थितियां भिन्न होंगी। यहां पिचें कुछ धीमी होंगी और ऐसे में सभी टीमें नए सिरे से ही शुरुआत करेंगी। पिछले साल के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सीएसके ने लय हासिल की है। उसके सात मैच में पांच जीत से 10 अंक हैं। उसके युवा खिलाडि़यों रुतुराज गायकवाड़ और सैम कुर्रन ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। उसके स्पिनरों इमरान ताहिर, मोइन अली और रवींद्र जडेजा ने भी प्रभाव छोड़ा। मोइन और जडेजा ने बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। कई दिग्गज खिलाडि़यों से सजी यह टीम अब कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और सुरेश रैना के भी लय में लौटने की उम्मीद कर रही होगी।

जहां तक मुंबई का सवाल है तो उसने अब तक सात मैचों में चार में जीत दर्ज की है और किसी भी तरह की ढीली शुरुआत उसे भारी पड़ सकती है। उसके मध्यक्रम को अच्छा प्रदर्शन की जरूरत है और उसके गेंदबाजों को भी पावरप्ले में बेहतर खेल दिखाना होगा। कप्तान रोहित शर्मा शानदार फार्म में चल रहे हैं, जबकि सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और लेग स्पिनर राहुल चाहर विश्व कप टीम में जगह बनाने से आत्मविश्वास से ओतप्रोत होंगे। हार्दिक पांड्या के भी नियमित रूप से गेंदबाजी करने की उम्मीद है जिससे आइसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत के पास अधिक विकल्प हो जाएंगे।

विश्व कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ने की घोषणा करने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली आइसीसी ट्राफी उठाने का अपना सपना पूरा करने से पहले रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को आइपीएल का पहला खिताब दिलाना चाहेंगे। पिछले साल की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स भी अपने पहले खिताब की तलाश में है। वह अभी अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसके अलावा सीएसके, आरसीबी और पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस शीर्ष चार में शामिल हैं। पंजाब किंग्स, राजस्थान रायल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की टीमें कुछ खिलाडि़यों के हटने से प्रभावित हुई हैं। उसके अन्य खिलाडि़यों को इसकी भरपाई करनी होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.