CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती

IPL 2021 CSK vs KKR Match Preview आइपीएल के 14वें सीजन के 38वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने कोलकाता नाइट राइडर्स की चुनौती है लेकिन चेन्नई के सामने चक्रवर्ती की चुनौती भी होगी जो सभी को परेशान कर रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:42 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:26 AM (IST)
CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती
IPL 2021 CSK vs KKR Match Preview

अबूधाबी, प्रेट्र : कोलकाता नाइटराइडर्स के वरुण चक्रवर्ती को मिलने वाला अतिरिक्त उछाल और अलग कोण से गेंदबाजी करने की क्षमता रविवार को यहां आइपीएल के मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकती है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आइपीएल के बहाल होने के बाद सुपरकिंग्स और नाइटराइडर्स दोनों ने अच्छा प्रदर्शन किया है और दोनों ही टीमें जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी।

सुपरकिंग्स और नाइटराइडर्स दोनों ने लीग के बहाल होने के बाद यूएई में अपने दोनों मुकाबले जीते हैं और दोनों टीमें एक-दूसरे को हराकर जीत की हैट्रिक पूरी करना चाहेंगी।

यूएई में पिछले सत्र में सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों को काफी परेशान करने वाले चक्रवर्ती एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धौनी के लिए उन पिचों पर मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं जहां गेंद उम्मीद से धीमी गति से बल्ले पर आ रही है।

दोनों ही टीमों ने सत्र बहाल होने के बाद अपने शुरुआती दो मैचों में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को बड़े अंतर से हराया है।

सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस और बेंगलुरु की टीम को क्रमश: 20 रन और सात विकेट से हराया तो नाइटराइडर्स ने इन दोनों को क्रमश: सात और नौ विकेट से शिकस्त दी।

युवा गायकवाड़ अच्छी फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 58 गेंद में नाबाद 88 रन की मैच विजयी पारी खेलने के अलावा बेंगलुरु की टीम के खिलाफ शुक्रवार को तेजी से 38 रन बनाए और धौनी चाहेंगे कि यह युवा बल्लेबाज इसी लय को बरकरार रखे।

मुंबई के खिलाफ नाकाम रहने के बाद बेंगलुरु के खिलाफ डुप्लेसिस (31), मोइन अली (23), अंबाती रायुडू (32) और सुरेश रैना (नाबाद 17) सभी अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे।

गेंदबाजों ने लगातार दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम की लगातार दूसरी और सत्र की सातवीं जीत में अहम भूमिका निभाई। बेंगलुरु के खिलाफ ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी की जबकि शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर ने उनका अच्छा साथ दिया।

दूसरी तरफ नाइटराइडर्स ने पहले चरण में जूझने के बाद दूसरे चरण में शानदार वापसी की। युवा वेंकटेश अय्यर ने अपने पहले दो आइपीएल मैचों में सभी को प्रभावित किया। उन्होंने रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 27 गेंद में 41 जबकि मुंबई के खिलाफ 30 गेंद में 53 रन की पारी खेली। शुभमन गिल भी अच्छी फार्म में हैं जबकि राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में 42 गेंद में नाबाद 74 रन बनाए।

कप्तान इयोन मोर्गन हालांकि बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे। गेंदबाजी विभाग में चक्रवर्ती, स्टार आलराउंडर आंद्गे रसेल, लोकी फग्र्यूसन, सुनील नरेन और प्रसिद्ध कृष्णा को अच्छा प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद होगी। नाइटराइडर्स चाहेंगे कि वे आक्रामक प्रदर्शन जारी रखेंगे और 2014 की तरह खिताब जीते जब उन्होंने लगातार नौ मैच जीते थे।

टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, करन शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडोर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीशन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी और भगत वर्मा।

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, गुरकीरत सिंह मान, करुण नायर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फग्र्यूसन, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम दुबे, टिम साउथी, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, आंद्गे रसेल, बेन कटिंग, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, शेल्डन जैकसन और टिम सेफर्ट।

chat bot
आपका साथी