जन्मदिन के दिन क्रिस गेल के साथ IPL टीम ने किया कुछ ऐसा, भड़के पूर्व दिग्गज गावस्कर और पीटरसन

पंजाब की टीम ने क्रिस गेल को उनके जन्मदिन पर मैच खेलने का मौका नहीं दिया। गावस्कर ने कहा आप टी20 टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी को उनके इस खास दिन पर कैसे बाहर बिठा सकते हैं। पूर्व इंग्लिश कप्तान पीटरसन ने भी इस फैसले पर नाराजगी जाहिर की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:56 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:40 AM (IST)
जन्मदिन के दिन क्रिस गेल के साथ IPL टीम ने किया कुछ ऐसा, भड़के पूर्व दिग्गज गावस्कर और पीटरसन
पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल के साथ क्रिस गेल (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण के मुकाबले में पहली बार पंजाब किंग्स की टीम मैदान पर उतरी और विवाद हो गया। टी20 क्रिकेट के महान बल्लेबाज यूनिवर्स बास के नाम से जाने जाने वाले क्रिस गेल को उनके जन्मदिन पर टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर और केविन पीटरसन ने इस फैसले को लेकर टीम के कोच अनिल कुंबले और कप्तान केएल राहुल को जमकर फटकारा।

केविड पीटरसन ने कहा, "कुछ सवाल तो जरूर ही पूछे जाएंगे। मुझे तो यह बात समझ नहीं आती जन्मदिन पर क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी को आप बाहर कैसे बिठा सकते हैं। अगर जो आप किसी एक मैच में उनके साथ उतरना चाहते थे तो यही वो मुकाबला होना था। अगर जो वह नाकाम होते तो आप कह सकते थे ठीट है अब थोड़ा आराम कीजिए। इसी वजह से मुझे तो यह सोच ही समझ नहीं आई।"

राजस्थान रायल्स कोच अनिल कुंबले हुए ट्रोल, फैन बोले- ये बुमराह को बिठाकर प्रवीण कुमार से गेंदबाजी कराएंगे

गावस्कर ने कहा, "मैं केपी को पसंद करता हूं, मैं इस बात से बहुत ही ज्यादा प्रभावित हूं कि आज का मैच क्रिस गेल नहीं खेल रहे हैं। जिन चार विदेशी खिलाड़ियों को उन्होंने आज के मैच के लिए चुना है बहुत ही शानदार खेल दिखा सकते हैं और पंजाब के लिए मैच भी जीत सकते हैं। लेकिन बात यहीं पर आकर रुक जाती है कि आपने एक टी20 क्रिकेट से सबसे बेहतरीन खिलाड़ी को उनके जन्मदिन पर बाहर बिठाया। सिर्फ आइपीएल ही नहीं बल्कि सीबीएल और बिग बैश में भी आप किसी भी टी20 लीग का नाम ले लीजिए वो हर जगह हावी होकर खेले हैं। आपने उनको जन्मदिन के दिन पर बाहर बिठा दिया इससे ज्यादा बेकार बात कुछ नहीं हो सकती है।"

गेल के प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने पर फैंस के भी अजब गजब रिएक्शन आ रहे हैं। एक फैन ने हल्क की तस्वीर पोस्ट करते हुए अपने दिल की बात कोच अनिल कुंबले तक पहुंचाने की कोशिश की। 

chat bot
आपका साथी