देखिए Video: राजस्थान रॉयल्स के रोबिन उथप्पा से हुई बहुत बड़ी गलती, तोड़ा ICC का नियम

भारत की तरफ से आईसीसी टी20 विश्व कप खेल चुके रोबिन उथप्पा ने मैच के दौरान गेंद पर लार लगाकर इसे चमकाने की कोशिश की। आईसीसी ने कोरोना महामारी फैलने के बाद नया नियम जारी करते हुए लार लगाकर गेंद चमकाने पर पाबंदी लगाई थी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 08:07 AM (IST)
देखिए Video: राजस्थान रॉयल्स के रोबिन उथप्पा से हुई बहुत बड़ी गलती, तोड़ा ICC का नियम
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रोबिन उथप्पा गेंद पर लार लगाते हुए (फोटो वायरल वीडियो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। भारत की तरफ से आईसीसी टी20 विश्व कप खेल चुके रोबिन उथप्पा ने मैच के दौरान गेंद पर लार लगाकर इसे चमकाने की कोशिश की। आईसीसी ने कोरोना महामारी फैलने के बाद नया नियम जारी करते हुए लार लगाकर गेंद चमकाने पर पाबंदी लगाई थी।

बुधवार को दुबई में आइपीएल के 12वें मैच को दौरान राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया। कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान रोबिन को गेंद चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करते हुए पाया गया। सोशल मीडिया पर एक क्रिकेट फैन ने उथप्पा की यह तस्वीर शेयर की। शेयर किए गए ट्वीट में वह लार से गेंद को चमकाते हुए नजर आ रहे हैं।

pic.twitter.com/hv8QgxwrYF

— Cow Corner (@CowCorner9) September 30, 2020

आईसीसी ने लगाई लार पर पाबंदी

इस साल कोराना महामारी की वजह से क्रिकेट पर लगे विराम के बाद दोबारा इसके शुरू होने से पहले आईसीसी की बैठक में लार पर पाबंदी लगाने का फैसला लिया गया था। अनिल कुंबले की अध्यक्षता वाली समिति ने खिलाड़ियों के स्वास्थय में ध्यान रखते हुए यह प्रस्ताव रखा था।

क्या कहता है नियम

आईसीसी द्वारा मैच के दौरान खिलाड़ियों के लार से गेंद चमकाने पर पाबंदी है। अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो फील्ड अंपायर इस गेंद को तुरंत ही लेकर इसे सेनेटाइज करेगा। खिलाड़ी को ऐसा दोबारा नहीं करने की चेतावनी दी जाएगी। अगर फिर से किसी खिलाड़ी द्वारा ऐसा किया जाता है तो अंपायर बल्लेबाजी करने वाली टीम को चार रन दिए जाएंगे।  

chat bot
आपका साथी