SRH vs RR Match Preview: स्मिथ का सामना करने के लिए तैयार हैं वार्नर, राजस्थान और हैदराबाद के लिए जीत जरूरी

IPL 2020 RR vs SRH 40th match RR और SRH के बीच खेला जाने वाला आइपीएल मुकाबला करो या मरो का मुकाबला साबित होने वाला है। अब जितने भी मुकाबले हो रहे हैं वे प्लेऑफ की दौड़ के लिए है इसलिए अब लड़ाई और भी ज्यादा कठिन हो गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:53 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 11:50 AM (IST)
SRH vs RR Match Preview: स्मिथ का सामना करने के लिए तैयार हैं वार्नर, राजस्थान और हैदराबाद के लिए जीत जरूरी
IPL 2020 सनराइजर्स हैदाराबाद की टीम (फोटो- पीटीआइ)

दुबई, प्रेट्र। IPL 2020 RR vs SRH 40th match: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच गुरुवार को खेला जाने वाला आइपीएल मुकाबला करो या मरो का मुकाबला साबित होने वाला है। अब जितने भी मुकाबले हो रहे हैं वे प्लेऑफ की दौड़ के लिए है इसलिए अब लड़ाई और भी ज्यादा कठिन हो गई है।

सनराइजर्स के प्रियम गर्ग और अब्दुल समद हों या रॉयल्स के कार्तिक त्यागी और रियान पराग, दोनों टीमों के युवा खिलाडि़यों पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त दबाव है। सनराइजर्स के नौ मैचों में सिर्फ छह अंक हैं। पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बड़ी जीत के बाद रॉयल्स के आठ अंक हैं। सनराइजर्स की टीम को प्लेऑफ की उम्मीद बनाए रखने के लिए अपने बाकी बचे पांचों मैच जीतने होंगे जबकि रॉयल्स जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी और टीम उम्मीद कर रही होगी कि सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच की तरह इस मैच में भी उसके विदेशी खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करेंगे।

आइपीएल अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है और ऐसे में दोनों ही टीमों की राह आसान नहीं होगी और दोनों ही टीमों को पता है कि वे ढिलाई बरतने की स्थिति में नहीं हैं। रॉयल्स ने दो बड़ी हार के बाद वापसी की है और सनराइजर्स के खिलाफ जीत की दावेदार होगी जिसे अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में हार झेलनी पड़ी। जोफ्रा आर्चर रॉयल्स के गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर रहे हैं जबकि श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की स्पिन जोड़ी ने सुपरकिंग्स के खिलाफ बीच के ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया और कप्तान स्टीव स्मिथ को गुरुवार को अपने गेंदबाजों से एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

सुपर किंग्स के खिलाफ जोस बटलर ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया जिससे स्मिथ बिना किसी दबाव के खेल सके लेकिन रॉयल्स को साझेदारियों की जरूरत होगी। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं जबकि रॉबिन उथप्पा टीम की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं। ऐसे में स्मिथ मनन वोहरा को मौका देने पर विचार कर सकते हैं।

IPL Playoff: इन तीन टीमों का IPL प्लेऑफ टिकट तो पक्का, जानिए कौन सी हो सकती है चौथी टीम

संजू सैमसन की फॉर्म भी टीम के लिए चिंता का विषय है जिन्होंने लगातार दो अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी। दूसरी तरफ यह देखना होगा कि सनराइजर्स की टीम रविवार को नाइटराइडर्स के खिलाफ सुपर ओवर में मिली हार से उबर पाई है या नहीं। डेविड वार्नर की टीम इस हार से निश्चित तौर पर दुखी होगी लेकिन टीम को इससे जल्द से जल्द उबरना होगा और प्रतियोगिता में बने रहने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा।

चोटों के कारण तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिशेल मार्श के बाहर होने से सनराइजर्स की टीम असमंजस की स्थिति में है कि अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करे या गेंदबाजी को और कप्तान वार्नर भी इस तथ्य को स्वीकार कर चुके हैं। टीम अपने बल्लेबाजों पर काफी निर्भर है, विशेषकर शीर्ष चार बल्लेबाजों पर जिसमें जॉनी बेयरस्टो, वार्नर, मनीष पांडे और केन विलियमसन शामिल हैं। कप्तान वार्नर को उम्मीद होगी कि बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे कि टीम टूर्नामेंट में बनी रहे।

chat bot
आपका साथी