IPL 2020: RCB के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को दी अहम सलाह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले हैदराबाद के स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि मिडिल ओवर्स में समझदारी से क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

By TaniskEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 12:23 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 12:23 PM (IST)
IPL 2020: RCB के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को दी अहम सलाह
IPL 2020: RCB के खिलाफ मैच से पहले राशिद खान ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को दी अहम सलाह

दुबई, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में आज सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होना है। मैच से पहले हैदराबाद के स्टार स्पिनर राशिद खान ने टीम के बल्लेबाजों को अहम सलाह दी है। राशिद खान ने कहा है कि हैदराबाद के मिडिल ऑर्डर को मिडिल ओवर्स में समझदारी से क्रिकेट खेलने की जरूरत है। 

एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यूएई में आप हमेशा बड़े शॉट के लिए नहीं जा सकते। हमारे पास मिडिल ऑर्डर में विजयशंकर, मनीष पांडे समेत अन्य युवा बल्लेबाज हैं, जो लंबे-लंबे शॉट लगा सकते हैं, लेकिन कभी-कभी बड़े ग्राउंडस पर आपको समझदारी से क्रिकेट खेलने की जरुरत होती है। चेन्नई और मुंबई के बीच मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस मैच को अंत तक लेकर गए और इसे बेहतर तरीके से खत्म किया। मुझे लगता है कि इन चीजों को जो टीम अच्छी तरह से करेगी वह सफल होगी। यही यूएई में मायने रखता है। जब आप मिडिल ओवर्स में समझदारी से क्रिकेट खेलते हैं, तो इससे आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में मदद मिलती है। पावर-हीटर्स आपको अंतिम पांच ओवरों में 50-60 रन दे सकते हैं।

राशिद ने इस दौरान टी-20 में अपनी बल्लेबाजी पर विचार साझा किएय़ उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में हमेशा यह बात रहती है कि जब मैं आखिरी तीन-चार ओवरों में बल्लेबाजी करता हूं तो मैं ज्यादा प्रभावी होता हूं, जहां मैं अपने शॉट्स खेल सकता हूं। जब मैं बिग बैश में खेल रहा था, तो मुझे कप्तान और कोचिंग स्टाफ द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया था कि 14 वें -15 वें ओवर के बाद आप बल्लेबाजी के लिए जाएंगे। यह आपका समय है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम एक या दो विकेट से खो दें । जब आपको कोच और कप्तान का साथ मिलता है, तो आप सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं। मुझे इस बारे में नहीं सोचना चाहिए कि मैं कब बल्लेबाजी के लिए आ रहा हूं। मैं इस बारे में सोचता हूं कि मैं उस समय क्या कर सकता हूं। चाहे वह तीन ओवर हो, एक ओवर का या एक डिलीवरी हो।

chat bot
आपका साथी