KKR vs DC Match Preview: दिल्ली के खिलाफ मिली हार से टूट सकता है केकेआर के प्लेऑफ का सपना

आइपीएल 2020 दिल्ली कैपिटल्स की टीम (फोटो- पीटीआइ)
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 06:19 PM (IST) Author: Sanjay Savern

अबूधाबी, प्रेट्र। IPL 2020 KKR vs DC 42nd match preview: अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज दिल्ली कैपिटल्स को अगर अपना पहला स्थान बरकरार रखना है तो उसके बल्लेबाजों को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शनिवार को होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैच में शतक जमाए हैं, लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी। शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाए थे। चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले रिषभ पंत भी पिछले मैच में क्रीज पर संघर्ष करते नजर आए। अय्यर और पंत के अलावा मार्कस स्टोइनिस दिल्ली के मध्यक्रम की रीढ़ हैं। तेज गेंदबाज एनरिक नोत्र्जे ने कैगिसो रबादा के साथ मिलकर दिल्ली की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

केकेआर की टीम आरसीबी के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद इस मैच में उतरेगी। केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है लेकिन इयोन मोर्गन की अगुआई वाली टीम प्लेऑफ में बने रहने के लिए अपने अंक बढ़ाने के लिए बेताब होगी। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिए सकारात्मक रहा है। मोर्गन की कप्तानी मे केकेआर के प्रदर्शन में कोई ज्यादा सुधार नहीं दिख रहा है। 

केकेआर की टीम पिछले मैच में इस सीजन के सबसे कम स्कोर यानी 84 रन पर बैंगलोर के खिलाफ ऑलआउट हो गई थी। अब टीम उस हार से आगे निकलकर जीत हासिल करना चाहेगी और अंक तालिका में अपनी पोजीशन को मजबूत करना चाहेगी। पिछले मैच में आंद्रे रसेल व सुनील नरेन नहीं खेले थे अगर ये दोनों टीम में वापसी कर लेते हैं तो टीम और मजबूत हो जाएगी, लेकिन दिल्ली के खिलाफ जीत के लिए इस टीम को अपनी पूरी क्षमता से खेलना होगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.