इमरान ताहिर ने राजस्थान के युवा खिलाड़ी रियान पराग को सिखाए लेग स्पिन के गुर

दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर इमरान ताहिर ने राजस्थान के क्रिकेटर रियान पराग को स्पिन के गुर सिखाए। राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने युवा क्रिकेटर को बताया कि गेंद फेंकते वक्त फ्रंटफुट पर लैंड करना क्यों जरूरी है।

By TaniskEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 01:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 01:44 PM (IST)
इमरान ताहिर ने राजस्थान के युवा खिलाड़ी रियान पराग को सिखाए लेग स्पिन के गुर
चेन्नई सुपरकिंग्स के स्पिनर इमरान ताहिर। (एएनआइ)

अबूधाबी, एएनआइ। दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिनर इमरान ताहिर ने राजस्थान के क्रिकेटर रियान पराग को स्पिन के गुर सिखाए। राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने युवा क्रिकेटर को बताया कि गेंद फेंकते वक्त फ्रंटफुट पर लैंड करना क्यों जरूरी है। राजस्थान 11 मैचों में आठ अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। ताहिर ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 293 विकेट लिए हैं। 

ताहिर ने पराग से कहा, 'आपने कहा कि आप अच्छी गति चाहते हैं। इसलिए मैंने आपकों तेज गति से गेंद कराकर दिखाई सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें बल्लेबाज को समय नहीं देना चाहिए। इसके लिए फ्रंटफुट पर रहना होगा, जैसा मैंने किया।  मैं अब लेग-ब्रेक दिखाऊंगा। गुगली या किसी भी गेंद को करते वक्त फ्रंटफुट पर रहना आवश्यक है।'

सोमवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मैच के बाद, लेग स्पिनर ताहिर ने पराग के साथ अलग-अगल तरह की गेंद करने का अपना बहुमूल्य अनुभव साझा किया। 18 वर्षीय क्रिकेटर अपनी गति पर काम कर रहे थे। ताहिर ने कहा कि दाएं हाथ के लेग स्पिनर के लिए दाहिने पैर पर लैंड करना सबसे महत्वपूर्ण है। राजस्थान को रविवार को मुंबई इंडियंस से मैच खेलना है। 

.@ImranTahirSA taking the time after #CSKvRR to help @ParagRiyan. 🤜🤛

This is why we love the #Dream11IPL! 💗#HallaBol | #RoyalsFamily | @ChennaiIPL pic.twitter.com/VVTimEmwt8— Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) October 23, 2020

ताहिर ने आखिरकार शुक्रवार को दुबई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई की टीम ने खेलने का मौका दिया। दाएं हाथ के लेग स्पिनर गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर सका, लेकिन बल्लेबाजी के दौरान सैम कुर्रन  के साथ मिलकर मुंबई  इंडियंस के खिलाफ नौवें विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। ताहिर ने पिछले साल चेन्नई के शानदार प्रदर्शन किया था।  2019 में 17 मैचों में 26 विकेट लिए थे और पर्पल कैप अपने नाम किया था। इसके बाद भी उन्हें इस साल टीम के 11वें मैच में खेलने का मौका मिला। 

chat bot
आपका साथी