T20 League: रविवार के मैचों में बने ये रिकॉर्ड्स, जानिए पांच रोचक फैक्ट्स

एक बार फिर मुंबई अपना पहला मैच हार गई तो वहीं कोलकाता ने हमेशा की तरह अपने पहले मैच में जीत दर्ज की। ऐसा कारनामा दोनों टीमों ने लगातार 7वीं बार किया है।

By Ruhee ParvezEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 01:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 01:32 PM (IST)
T20 League: रविवार के मैचों में बने ये रिकॉर्ड्स, जानिए पांच रोचक फैक्ट्स
T20 League: रविवार के मैचों में बने ये रिकॉर्ड्स, जानिए पांच रोचक फैक्ट्स

नई दिल्ली, जेएनएन। टी-20 लीग में रविवार को दो मैच खेले गए। पहला मैच कोलकाता (KKR) बनाम हैदराबाद (SRH) के बीच हुआ, जबकि दूसरा मैच दिल्ली (DC) और मुंबई (MI) के बीच खेला गया। जहां एक बार फिर मुंबई अपना पहला मैच हार गई तो वहीं कोलकाता ने हमेशा की तरह अपने पहले मैच में जीत दर्ज की। ऐसा कारनामा दोनों टीमों ने लगातार 7वीं बार किया है। ऐसे ही कई और रोचक रिकॉर्ड्स रविवार के मैचों में बने। आइए जानते हैं ऐसे ही 5 रोचक फैक्ट्स-

1. लगातार 7वीं बार अपना पहला मैच हारी मुंबई:  तीन बार की चैंपियन मुंबई अपना पहला मैच दिल्ली से हार गई। यह लगातार 7वीं बार हुआ है जब मुंबई अपना पहला मैच हारी। मुंबई को अपने स्लो स्टार्ट के लिए जाना जाता है। टीम को हमेशा अपनी विनिंग प्लेइंग इलेवन चुनने में कुछ मैच लगते हैं। मुंबई मजबूत बैंटिग ऑर्डर के साथ उतारी थी, लेकिन इसके चलते बॉलिंग कमजोर पड़ गई। मयंक मार्कंडेय को न खिलाने के फैसले पर भी आलोचक सवाल खड़े कर रहे हैं।

2. तीन साल बाद मिला इशांत को विकेट:  इशांत शर्मा तीन साल और आठ मैच के बाद रविवार को टी-20 लीग में एक बार फिर खेलने उतरे। दिल्ली की ओर से खेलते हुए इशांत ने रोहित शर्मा को 14 के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया। इसके बाद उन्होंने विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को आउट किया। इशांत की बॉलिंग में बहुत कुछ नया देखने को मिला। सबसे खास बात यह कि इशांत ने नकल बॉल का बखूबी इस्तेमाल किया। इससे पहले वह इस बॉल का इस्तेमाल नहीं करते थे।

3. पंत ने तोड़ा रिकॉर्ड: मुंबई के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली के बल्लेबाज रिषभ पंत ने ताबड़तोड़ 78 रन बनाए। उन्होंने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद उन्होंने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए दूसरी सबसे तेज फिफ्टी मारने का रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले क्रिस मॉरिस ने दिल्ली की ओर से खेलते हुए 17 गेंदों में 50 रन बनाए थे।

4. लगातार 7वीं बार अपना पहला मैच जीत कोलकाता: कोलकता ने लीग के पहले मैच पिछले सीजन की रनअप रही हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया। लगातार 7वीं बार है जब कोलकता ने लीग का पहला मैच जीता है। गौरतलब है कि लीग के पहले सीजन में भी कोलकता ने अपना पहला मैच जीता था। उस मैच को ब्रैंडन मैकुलम की ताबड़तोड़ पारी और लीग के पहले शतक के लिए याद किया जाता है।

5. भुवनेश्वर कुमार ने बनाया अजीब रिकॉर्ड: कोलकाता के खिलाफ हैदराबाद की कप्तानी भुवनेश्वर कुमार के हाथों में थी। यह पहली बार है जब वह इस लीग में कप्तान बने। उन्हें कप्तान बनने के लिए 102 मैचों को इंतजार करना पड़ा। सबसे अधिक मैच खेलने के बाद कप्तानी करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भुवी दूसरे नंबर पर हैं। इस मामले में पहले नंबर पर आर. अश्विन हैं। उन्होंने आइपीएल में अपने 118वें मैच में पहली बार कप्तानी की थी। भुवी को यह मौका केन विलियमसन के चोटिल होने की वजह से मिला।

chat bot
आपका साथी