IPL 2019 KKR vs RR: लगातार हार के बाद कप्तानी पर उठते सवाल का दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब

कोलकाता, पीटीआइ। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को इस आइपीएल (IPL) में एक और हार का सामना करना पड़ा। यह कोलकाता की लगातार छठी हार है, जिसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर सवाल उठना लाजिमी है। कप्तानी पर उठते सवालों को लेकर कार्तिक ने कहा, 'मेरा काम है आगे आकर टीम की अगुआई करना।' राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेलते हुए कार्तिक ने 50 गेंद में 97 रन की शानदार पारी खेली।

राजस्थान के हाथों मिली हार के बाद कप्तान कार्तिक ने कहा, 'मेरा काम आगे आकर टीम की अगुवाई करना है, लेकिन कभी-कभी परिणाम आपके मनमुताबिक नहीं होता। मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि हम बेहतरीन वापसी करेंगे।'

विश्व कप (World Cup) के लिए चुने गए कार्तिक ने राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। कोलकाता को मिली इस हार के साथ उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया। इस हार को लेकर कार्तिक निराश दिखे और कहा, 'यह बहुत कठिन है, लेकिन मैं यहां बैठने नहीं आया हूं। यह बहुत निराश करने वाला है। हमारे पूरा प्रयास करने के वाबजूद भी हम थोड़ा-सा चूक जा रहे हैं।'

सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक को ब्रेक दिया गया था। मैच के बाद वह टीम के साथ नजर नहीं आए थे, जिसके बाद से उनकी कप्तानी को लेकर चर्चा थी। हालांकि, कार्तिक अगले मैच भी बतौर कप्तान मैदान में उतरे। कार्तिक ने कहा कि हमारी टीम के स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन तेज गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई। कार्तिक ने रेयान प्रयाग की भी तारीफ की। असम के इस युवा बल्लेबाज 31 गेंद में 47 रन की पारी खेली, जिसके बदौलत राजस्थान को यह जीत हासिल हुई।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आइपीएल 2019 के 43वें मैच में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए कोलकाता ने कप्तान दिनेश कार्तिक की नाबाद 97 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 175 रन बनाए। राजस्थान ने 176 का टारगेट 19.2 ओवर में 3 विकेट रहते हासिल कर लिया।

 

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.