IPL 2019 DC vs KXIP: IPL में खेलने वाले पहले नेपाली लामिछाने बोले, मुझे खुद को हर बार साबित करना होगा

लामिछाने को प्लेइंग इलेवन का लगातार हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। इसको लेकर लामिछाने ने कहा कि भले ही मौके कम मिले हो लेकिन हर बार उन्हें खुद को साबित करना होगा।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 01:15 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 01:15 PM (IST)
IPL 2019 DC vs KXIP: IPL में खेलने वाले पहले नेपाली लामिछाने बोले, मुझे खुद को हर बार साबित करना होगा
IPL 2019 DC vs KXIP: IPL में खेलने वाले पहले नेपाली लामिछाने बोले, मुझे खुद को हर बार साबित करना होगा

नई दिल्ली, पीटीआइ। संदीप लामिछाने ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर खेलते हुए रविवार को बेहतरीन गेंदबाजी की। इस सीजन अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लामिछाने को प्लेइंग इलेवन का लगातार हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। इसको लेकर लामिछाने ने कहा कि भले ही मौके कम मिले हो, लेकिन हर बार उन्हें खुद को साबित करना होगा। शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ उन्होंने क्रिस गेल समेत तीन विकेट लिए। आइपीएल (IPL) में पहली बार किसी नेपाली खिलाड़ी को खेलने का मौका मिला।

नेपाली स्पिनर लामिछाने मैच के बाद हुए प्रेस क्रॉन्फ्रेस में कहा, 'मैं हमेशा अपनी जिम्मेदारी को निभाना चाहता हूं। मुझे जब भी मौका मिलेगा, मुझे खुद को साबित करना होगा। कभी कभी मुझे निराशा होती है, लेकिन आखिर में आपको अच्छा ही करना होता है।' लामिछाने को इस वक्त दुनिया के अलग-अलग लीगों में खेलने का मौका मिल रहा है। इसको लेकर उन्होंने कहा, 'मेरे पास बल्लेबाजों को लेकर योजनाएं होती है, इसलिए मुझे अलग-अलग टीमों में चुना जाता है। हालांकि, मुझे अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है।'

दिल्ली की पिच को लेकर लामिछाने ने कहा, 'आज पिच अच्छा खेल रही थी। गेंद थोड़ी घूम रही है थी, लेकिन वह बल्ले पर अच्छे से आ रही थी। ओस के चलते गेंद को नियत्रित करना मुश्किल था। दिल्ली की ओर से खेलते हुए लामिछाने ने महत्वपूर्ण समय में क्रिस गेल का विकेट निकाला, जिसके बदौलत पंजाब को 164 रन के स्कोर पर रोका जा सका। आइपीएल के इस सीजन में लमिछाने ने कुल पांच मैच खेले हैं, जिसमें 8.70 की इकोनॉमी से 8 विकेट लिया है। अमित मिश्रा के साथ उनकी जोड़ी दिल्ली के लिए बेहतरनी काम कर रही है।  

chat bot
आपका साथी