IPL 2019: नहीं रुक रहा है डेविड वार्नर का तूफान, चेन्नई के खिलाफ बना दिए ये शानदार रिकॉर्ड्स

वर्ष 2014 के बाद से इस सीजन तक वार्नर ने हैदराबाद के लिए हर बार 500 से ज्यादा रन बनाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 03:48 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 05:09 PM (IST)
IPL 2019: नहीं रुक रहा है डेविड वार्नर का तूफान, चेन्नई के खिलाफ बना दिए ये शानदार रिकॉर्ड्स
IPL 2019: नहीं रुक रहा है डेविड वार्नर का तूफान, चेन्नई के खिलाफ बना दिए ये शानदार रिकॉर्ड्स

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर की जितनी तारीफ की जाए वो कम है। ये खिलाड़ी आइपीएल के इस सीजन में अपनी टीम के लिए लगातार अच्छी पारियां खेल रहा है और इस वक्त वो इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। हालांकि इस सीजन में वो हैदराबाद के लिए अब सिर्फ एक ही मैच खेलेंगे और फिर विश्व कप की तैयारियों के लिए स्वदेश लौट जाएंगे, लेकिन अपने पिछले मैच यानी चेन्नई के खिलाफ वार्नर ने एक बार फिर से कमाल की पारी खेली और कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। 

धौनी की टीम के खिलाफ ऐसी रही थी वार्नर की पारी

चेन्नई के खिलाफ आइपीएल के 41वें मैच में हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज बेयरस्टो शून्य पर आउट हो गए उस वक्त वार्नर ने बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली और टीम के लिए अहम पारी खेली। उन्होंने 45 गेंदों पर 57 रन बनाए और अपनी पारी में तीन चौके व दो छक्के भी जड़े। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ अहम 115 रन की साझेदारी की और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। वार्नर का इस सीजन में ये लगातार पांचवां अर्धशतक था वहीं ये आइपीएल में उनका 43वां अर्धशतक रहा। इस सीजन में वार्नर ने अपनी टीम के लिए अब तक कुल दस मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने आठ बार 50 के आंकड़े को पार किया है। एक शतक भी उनके नाम पर है। उन्होंने दस मैचों में कुल 574 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। वार्नर ने इस सीजन में अब तक कुल 50 चौके और 19 छक्के जड़े हैं। 

वार्नर ने सहवाग व जोस बटलर की बराबरी की

आइपीएल के इस सीजन में ये वार्नर का पांचवां अर्धशतक था। अब वो इस ही सीजन में लगातार पांच अर्धशतक लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग व राजस्थान के जोस बटलर के साथ टॉप पर आ गए हैं। सहवाग ने वर्ष 2012 के आइपीएल सीजन में लगातार पांच अर्धशतक लगाए थे वहीं जोस बटलर ने पिछले सीजन यानी वर्ष 2018 में ये कमाल किया था। विश्व कप की तैयारियों के लिए वार्नर को अपने देश वापस जाना है पर उससे पहले वो हैदराबाद के लिए एक मैच और खेलेंगे। अगर वो इस मैच में भी अर्धशतक लगा देते हैं तो एक सीजन में लगातार सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले इस लीग के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वार्नर ने चेन्नई के खिलाफ हमेशा अच्छी बल्लेबाजी की है और ये इससे पता चलता है कि उन्होंने अब तक इस टीम के खिलाफ छह अर्धशतक लगाए हैं। चेन्नई के विरुद्ध सबसे ज्यादा छह अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अब वार्नर का नाम भी जुड़ गया है। 

चेन्नई के खिलाफ छह अर्धशतक लगाने वाले वो एकमात्र विदेशी बल्लेबाज हैं। भारतीय बल्लेबाजों में विराट कोहली, रोहित शर्मा व शिखर धवन ने चेन्नई के खिलाफ छह अर्धशतक लगाए हैं। वार्नर ने इस लीग में बैंगलोर और पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा सात-सात अर्धशतक लगाए हैं और अगर अब वो चेन्नई के खिलाफ एक और अर्धशतक जड़ देते हैं तो इस टीम के खिलाफ भी सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले वो पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वैसे बैंगलोर और पंजाब के खिलाफ इस लीग में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी वार्नर ही हैं। वार्नर एक वर्ष तक के लिए बैन किए गए थे और पिछले वर्ष वो इस लीग का हिस्सा नहीं बन पाए थे पर इस बार उनकी वापसी हुई और उन्होंने अपनी टीम के लिए कमाल की बल्लेबाजी की। 

डेविड वार्नर ने जब से हैदराबाद के लिए खेलना शुरू किया है वो हर वर्ष इस टीम के लिए 500 से ज्यादा रन बना रहे हैं। इस लीग में शायद ही कोई खिलाड़ी हर वर्ष अपनी टीम के लिए इतने रन बना रहा है। वार्नर वर्ष 2014 में हैदराबाद के साथ जुड़े थे और उससे बाद से अब तक हर वर्ष वो इस टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी