IPL 2019 CSK vs DC: तो क्या कम हो गया विदेशी खिलाड़ियों पर भरोसा, दिल्ली व चेन्नई की टीम ने किया कुछ ऐसा

दिल्ली और चेन्नई ने अपने-अपने अंतिम ग्यारह में तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 08:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:03 AM (IST)
IPL 2019 CSK vs DC: तो क्या कम हो गया विदेशी खिलाड़ियों पर भरोसा, दिल्ली व चेन्नई की टीम ने किया कुछ ऐसा
IPL 2019 CSK vs DC: तो क्या कम हो गया विदेशी खिलाड़ियों पर भरोसा, दिल्ली व चेन्नई की टीम ने किया कुछ ऐसा

 नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs DC IPL 2019 के पांचवें मुकाबले में दिल्ली (DC) व चेन्नई (CSK) दोनों की टीमों में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला। आइपीएल में विदेशी खिलाड़ी भी अपनी-अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाते रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। किसी भी टीम में चार विदेशी खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह में खेलने की इजाजत है लेकिन दिल्ली और चेन्नई के बीच मुकाबले में कुछ अलग ही देखने को मिला। दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए अपनी-अपनी टीम में सिर्फ तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को मौका दिया। तो क्या ये समझा जाए कि अब विदेशी खिलाड़ियों पर से भारतीय कप्तानों का भरोसा थोड़ कम होने लगा है और वो ज्यादा से ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को टीम में जगह देने पर विश्वास करने लगे हैं। 

तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को मौका

दिल्ली व चेन्नई ने आइपीएल के पांचवें मैच में अपनी-अपनी टीम के अंतिम ग्यारह में सिर्फ तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया। हालांकि आइपीएल के इतिहास में ऐसी घटना पहली बार नहीं घटी है। इससे पहले वर्ष 2011 में चेन्नई और कोलकाता के बीच हुए मुकाबले में केकेआर ने अपनी टीम में सिर्फ दो विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया था। वहीं वर्ष 2017 में दिल्ली और बैंगलोर के बीच हुए मैच में दोनों टीमों ने तीन-तीन विदेशी खिलाड़ियों को अंतिम ग्यारह में जगह दी थी। वहीं एक बार फिर से इस मैच में ये वाकया देखने को मिला। 

Only six overseas players featuring in an IPL match:

-CSK (4) vs KKR (2), Chennai, 2011

-DC (3) vs RCB (3), Delhi, 2017

-DC (3) vs CSK (3), Delhi, 2019

इन विदेशी खिलाड़ियों को मिला मौका

आइपीएल के पांचवें मैच में दिल्ली की तरफ से अंतिम ग्यारह में कोलिन इनग्राम, कीमो पॉल और कगिसो रबादा को शामिल किया जबकि चेन्नई ने अपने अंतिम ग्यारह में शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर को शामिल किया। इस सीजन में पहली बार किसी टीम की तरफ से ऐसा किया गया है। 

दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की प्लेइंग इलेवन- शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शर्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर। 

चेन्नई के खिलाफ दिल्ली की प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, कोलिन इनग्राम, रिषभ पंत, कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल तेवतिया, अमित मिश्रा, कगीसो रबादा, ईशांत शर्मा। 

chat bot
आपका साथी