IPL 2019: टीम इंडिया की नींद उड़ाने वाला ये तूफानी बल्लेबाज IPL में नहीं खोल पा रहा अपना खाता

IPL 2019 आइपीएल से पहले भारत दौरे पर आए अपनी टीम के लिए इस बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ ऐसी पारी खेली कि दुनिया दंग रह गई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 21 Apr 2019 04:21 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2019 04:21 PM (IST)
IPL 2019: टीम इंडिया की नींद उड़ाने वाला ये तूफानी बल्लेबाज IPL में नहीं खोल पा रहा अपना खाता
IPL 2019: टीम इंडिया की नींद उड़ाने वाला ये तूफानी बल्लेबाज IPL में नहीं खोल पा रहा अपना खाता

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के इस सीजन में राजस्थान की टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है, लेकिन स्टीव स्मिथ को जैसे ही रहाणे की जगह टीम का कप्तान बनाया गया इस टीम ने स्मिथ की कप्तानी में पहले मैच में ही मुंबई को पटखनी दे दी। इस मैच में राजस्थान की टीम का प्रदर्शन तो अच्छा रहा लेकिन टीम के ऑलराउंडर एश्टन टर्नर ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। टर्नर वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान कमाल की पारी खेलकर सबको चौंका दिया था। 

राजस्थान की टीम के लिए इस सीजन में मुंबई के खिलाफ टर्नर दूसरी बार मैदान पर उतरे पर वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर आउट हो गए। यही नहीं टर्नर इससे पहले यानी आइपीएल के अपने पहले मैच में भी पंजाब के खिलाफ मोहाली में भी शून्य पर आउट हो गए थे। यानी वो लगातार दो बार गोल्डन डक का शिकार हुए। ये तो बात रही आइपीएल की लेकिन उनके टी20 करियर की बात करें तो वो लगातार चार बार गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। आइपीएल के इन दो मैच से पहले वो भारत के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच में और फिर इसके बाद एडीलेड स्ट्राइकर के खिलाफ बिग बैश लीग में अपना खाता नहीं खोल पाए थे। आइपीएल के लिए हुए इस सीजन की नीलामी में राजस्थान ने इस खिलाड़ी को 50 लाख रुपये में खरीदा था। 

इस मैच के बाद दुनिया की नजरों में आए थे एश्टन टर्नर

इस वर्ष ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई थी और दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी। ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से अपने नाम किया था। इस वनडे सीरीज के दौरान 10 मार्च को मोहाली में खेले गए मैच के बाद टर्नर को पूरी दुनिया जान गई थी। इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए धवन के शतक के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट पर 358 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 359 रन की जरूरत थी। एक तरह से ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम ये मैच हार जाएगी। 

इस मैच में कंगारू टीम ने चार विकेट पर 36.1 ओवर में 229 रन बना लिए थे। इसके बाद कंगारू टीम को जीत के लिए 13.5 ओवर में 130 रन बनाने थो जो आसान नहीं था लेकिन इसके बाद टर्नर ने 43 गेंदों पर पांच चौके और छह छक्के की मदद से नाबाद 84 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला ली। अपनी इस पारी के बाद टर्नर ने क्रिकेट जगत में अपना नाम रोशन कर दिया। टर्नर को इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

chat bot
आपका साथी