कोहली द्वारा आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के एलान का टीम पर कैसे पड़ सकता है बुरा असर, गंभीर ने बताया

IPL 2021 गौतम गंभीर ने कहा कि कोहली के इस फैसले से मुझे भी हैरानी हुई। टूर्नामेंट के दूसरे फेज से ठीक पहले इस तरह का फैसला करना सही नहीं है। आप चाहते तो आइपीएल 2021 के खत्म होने के बाद इस बात का एलान करते और कप्तानी छोड़ते।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 05:36 PM (IST)
कोहली द्वारा आरसीबी की कप्तानी छोड़ने के एलान का टीम पर कैसे पड़ सकता है बुरा असर, गंभीर ने बताया
आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विराट कोहली आइपीएल के 14वें सीजन के बाद इस टीम की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे और इसका एलान उन्होंने खुद किया है। आरसीबी के आधिकारिक वीडियो के जरिए कोहली ने इस बात का एलान किया और कहा कि इससे पहले उन्होंने खिलाड़ियों व टीम मैनेजमेंट के साथ बातचीत की और फिर ये फैसला किया। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया है कि वो इस टीम का हिस्सा भविष्य में बने रहेंगे। हालांकि उनके इस तरह के एलान के बाद टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इसे गलत करार दिया है। 

गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान कहा कि कोहली के इस फैसले से मुझे भी हैरानी हुई है। टूर्नामेंट के दूसरे फेज से ठीक पहले इस तरह का फैसला करना मेरे हिसाब से सही नहीं है। आप चाहते तो आइपीएल 2021 के खत्म होने के बाद इस बात का एलान करते और कप्तानी छोड़ते। इससे आरसीबी की टीम भावुक और अनसेटल हो सकती है। गंभीर ने कहा कि आरसीबी काफी अच्छी स्थिति में है और विराट कोहली के इस फैसले से टीम पर अतिरिक्त दवाब पड़ेगा। अब टीम पर विराट कोहली के लिए खिताब जीतना है जैसी सोच के साथ काफी दवाब होगा। 

गंभीर ने कहा कि टीम कभी भी किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्कि फ्रेंचाइजी के लिए टाइटल जीतना चाहती है। विराट कोहली को कप्तानी छोड़नी ही थी तो वो इस सीजन के खत्म होने के बाद भी ऐसा कर सकते थे। आपको बता दें कि, विराट कोहली ने पहले भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी और इसके ठीक बाद उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का भी एलान कर दिया। विराट कोहली ने साफ किया था कि वर्कलोड की वजह से वो इस तरह का फैसला कर रहे हैं और इससे उन्हें काफी हद तक राहत महसूस होगी। 

chat bot
आपका साथी