गौतम गंभीर का दावा- बताया धौनी और मोर्गन में से किस कप्तान की फार्म है बेहद खराब

IPL 2021 के फाइनल से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने बताया है कि सीएसके के कप्तान एमएस धौनी और केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन में से किसी की फार्म ज्यादा खराब है। गंभीर ने मोर्गन का नाम लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 05:28 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 05:28 PM (IST)
गौतम गंभीर का दावा- बताया धौनी और मोर्गन में से किस कप्तान की फार्म है बेहद खराब
CSK vs KKR Final Match मजेदार होगा

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एमएस धौनी शुक्रवार को इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स की अगुवाई करेंगे। टूर्नामेंट के बड़े हिस्से के लिए दोनों कप्तानों ने बल्ले से संघर्ष किया है, जबकि धोनी ने क्वालीफायर 1 में फार्म को लगभग हासिल कर लिया, क्योंकि उन्होंने सीएसके को अपने नौवें आइपीएल फाइनल में ले जाने के लिए अंतिम ओवर में टॉम कुर्रन को तीन चौके मारे।

वहीं, केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन बल्लेबाजी में संघर्ष कर रहे हैं। अगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अंतिम ओवर में राहुल त्रिपाठी छक्का नहीं जड़ते तो मोर्गन की खराब फार्म की वजह से केकेआर तीसरी बार फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाती। विश्व कप विजेता दो कप्तानों के बीच भिड़ंत से पहले गौतम गंभीर और डेल स्टेन ने इस साल के आइपीएल में दोनों के प्रदर्शन का विश्लेषण किया और कहा है कि एमएस धौनी मोर्गन से ज्यादा अच्छी फार्म में में हैं।

गौतम गंभीर ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "संभवत: उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए की, क्योंकि उनके पास कोई फार्म नहीं है, वह खुद को नीचे धकेलते रहते हैं। जैसे ही आप खुद को नीचे धकेलना शुरू करते हैं, आप खुद पर अतिरिक्त दबाव डालना शुरू कर देते हैं। आप चाहते हैं कि अन्य लोग खेल समाप्त करें और अचानक आप अपने आप को ऐसी स्थिति में पाते हैं, जहां आपको मैच फिनिश रना होगा। खासकर पिछले तीन-चार मैचों में वह ऐसा नहीं कर पाए हैं।"

केकेआर के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, "आप दोनों कप्तानों के फार्म की तुलना नहीं कर सकते, क्योंकि एमएस ने काफी समय से कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, मोर्गन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं। तुलना करना मुश्किल है, लेकिन फार्म के नजरिए से मार्गन धोनी की तुलना में सबसे खराब फार्म में दिखते हैं।" दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने धोनी और मोर्गन की अपनी-अपनी टीमों की अच्छी कप्तानी करने और खेल की स्थिति को दूसरों की तुलना में बेहतर समझने के लिए प्रशंसा की।

स्टेन ने कहा, "एमएस और मोर्गन ने कप्तान होने के नाते अच्छा प्रदर्शन किया है। टूर्नामेंट में कई बार ऐसा हुआ है कि उन्होंने इन लोगों पर भरोसा किया है कि वे बाहर आएं और रन बनाएं और उन्होंने काफी कदम नहीं उठाया है। आप उम्मीद करेंगे कि मॉर्गन जैसा कोई खिलाड़ी कदम उठाए क्योंकि वह वर्तमान खिलाड़ी है, वह खेल रहा है और एमएस ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहा है। हालांकि, दोनों ने अपने जहाज की कप्तानी करने और अपने खिलाड़ियों को अच्छी तरह से प्रबंधित करने का एक तरीका खोज लिया है।"

chat bot
आपका साथी