CSK VS RR match preview: चेन्नई जीत का सफर जारी रखना चाहेगी, राजस्थान के बड़े खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ का खेलना मुश्किल
Publish Date:Mon, 21 Sep 2020 09:57 PM (IST) Author: Viplove Kumar

शारजाह, एजेंसी। बेन स्टोक्स पहले चरण में टीम से बाहर हैं और कन्कशन (सिर में चोट) चोट के शिकार स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध है। लिहाजा ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के लिए मंगलवार को आइपीएल के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से पार पाना काफी कठिन होगा। जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आए हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य क्वारंटाइन में रहना होगा।

पिछले सत्र की उप विजेता सीएसके ने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया। तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा क्योंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं।

स्टोक्स अपने बीमार पिता के साथ न्यूजीलैंड में हैं। लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है। ऐसे में अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम स्मिथ को पहले मैच में खेलने की अनुमति नहीं देती तो रॉयल्स के लिए करारा झटका होगा।

विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर रॉयल्स :

रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा। रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरण एरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं।

चेन्नई के सितारे बुलंद :

दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से सीएसके के हौसले बुलंद है। सैम कुर्रन ने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी, जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे। अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसिस ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया। आइपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया।

राजस्थान में युवा खिलाड़ियों की भरमार :

राजस्थान की टीम में कई युवा खिलाड़ियों की भरमार हैं, जो विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में टीम में अहम योगदान दे सकते हैं। युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह में काफी कौशल है, जबकि बल्लेबाजी में राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल, अनुराज रावत, रियान पराग, शशांक सिंह जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं।

टीमें:--

राजस्थान रॉयल्स:

स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशाने थॉमस, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, टॉम कुर्रन, अनिरद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरण एरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत, महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय।

चेन्नई सुपर किंग्स:

महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी नगिदी, दीपक चाहर, पीयूषष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रतुराज गायकवा़़ड, कर्ण शर्मा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.