ट्राफी जीतने के बाद चेन्नई के कोच ने निकाली भड़ास, कहा- हमें सबने बूढों की टीम बुलाया था, दिखा दिया क्या हैं

हमारी टीम में खेल रहे खिलाड़ियों के उम्र को लेकर भी काफी आलोचना की जाती है लेकिन उन सभी खिलाड़ियों ने आगे बढ़कर अपना योगदान दिया। हम पुराने ख्याल के लोग हैं लेकिन यही चीजें हमारे लिए काम करती हैं और एक टीम के तौर पर हम अच्छा करते हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:50 AM (IST)
ट्राफी जीतने के बाद चेन्नई के कोच ने निकाली भड़ास, कहा- हमें सबने बूढों की टीम बुलाया था, दिखा दिया क्या हैं
चेन्नई के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और मोइन अली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन की ट्राफी अपने नाम कर ली। शुक्रवार 15 अक्टूबर को खेले गए फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत हासिल कर टीम ने चौथे खिताब पर कब्जा जमाया। इस जीत के बाद कप्तान ने जहां टीम के प्रदर्शन की सराहनी की वहीं कोच ने उन लोगों को आड़े हाथों लिया जिन्होंने उम्र दराज खिलाड़ियों के होने पर टीम पर निशाना साधा था।

टीम के कोच ने मैच के बाद कहा, "हमने वैसे तो काफी सारे फाइनल मैच खेले हुए हैं लेकिन जो बात सबसे ज्यादा मायने वह होती है लकीर के उतर जाकर जीत हासिल कर ट्राफी उठाना। हमारी टीम में खेल रहे खिलाड़ियों के उम्र को लेकर भी काफी आलोचना की जाती रही है, लेकिन उन सभी खिलाड़ियों ने आगे बढ़कर अपना योगदान दिया। सभी ने एक स्तर उंचा उठकर प्रदर्शन कर दिखाया। हम युवाओं को महत्व देते हैं लेकिन अनुभव बहुत ही ज्यादा जरूरी होता है।"

इस टूर्नामेंट में चेन्नई को उम्र दराज खिलाड़ियों ने टीम के लिए जीत का रास्ता बनाया। ड्वेन ब्रावो, रोबिन उथप्पा और फाफ डु प्लेसिस ने अहम मुकाबलों में बेहतर खेल दिखाया। उथप्पा ने क्वालीफायर और फाइनल में शानदार पारी खेली तो वहीं डु प्लेसिस ने पूरे टूर्नामेंट में दमदार बल्लेबाजी की। वह रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे।

"देखिए, हम नंबर में ज्यादा घुसना नहीं चाहते हैं और ना ही आंकड़ों पर ही ध्यान देंगे। हमारी टीम ऐसी है जो अपने आप की सुनती है और जो अंदर से आत्मविश्वास जगता है उसी पर चलती है। हां यह बात बिल्कुल सही है कि हम थोड़े पुराने ख्याल के लोग हैं लेकिन जो बात मायने रखती है कि यही चीजें हमारे लिए काम करती हैं और एक टीम के तौर पर हम अच्छा करते हैं।"  

chat bot
आपका साथी