MS Dhoni के बाद अब रोहित शर्मा भी IPL में मैचों का दोहरा शतक लगाने के करीब

MI के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी। (एएनआइ)
Publish Date:Tue, 20 Oct 2020 05:36 PM (IST) Author: Tanisk

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मैदान पर उतरते ही चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इतिहास रच दिया। वह आइपीएल में 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। बहुत जल्द मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा भी इस सूची में शामिल हो जाएंगे। रोहित इस मुकाम से तीन मैच पीछे हैं। उन्होंने आइपीएल में अभी 197 मैच खेले हैं। 

रोहित के आपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 197 मैचों में 31.45 की औसत से 5158 रन बनाए हैं। नाबाद 109 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं। इस साल उन्होंने 9 मैच खेले हैं और 260 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक दो अर्धशतक लगाए हैं। एक पारी 80 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है।

रोहित की तबियत खराब

रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने आइपीएल में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया है। टीम नौ में छह मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। हालांकि, टीम को पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 'डबल सुपरओवर' मैच में हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद प्रेजेनटेशन सेरेमनी के दौरान रोहित नहीं आए। कीरोन पोलार्ड ने जानकारी दी थी कि उनकी तबियत खराब हो गई थी। मुंबई को अगला मैच चेन्नई से 23 अक्टूबर को खेलना है।    

धौनी बोले- यह सिर्फ एक नंबर

धौनी ने राजस्थान के खिलाफ टॉस के समय उन्होंने अपनी इस उपलब्धि पर कहा, 'यह सुखद अनुभूति है, लेकिन साथ ही यह सिर्फ एक नंबर है। मैं खुशनसीब हूं कि बहुत ज्यादा चोटों के बिना मैं इतने लंबे समय तक खेल सका। धौनी ने इस मैच में एक और मुकाम हासिल किया। उन्होंने चेन्नई के 4000 रन पूरा किए।अब उनके नाम सीएसके के लिए 170 मैचों में 4022 रन हो गए हैं। सीएसके के लिए धौनी से ज्यादा रन सिर्फ सुरेश रैना (4527) के नाम हैं। हालांकि, धौनी इस मैच को खास नहीं बना सके। उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों पर 28 रन बनाए।  टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

तीसरे नंबर पर रैना

धौनी और रोहित के अलावा सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर चेन्नई के सुरैश रैना हैं। उन्होंने 193 मैच खेले हैं। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक चौथे स्थान पर हैं। वह 191 मैच खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 186 मैच खेले हैं।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.