Pak vs Zim: जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जीता पहला टी20 मुकाबला

Pak vs Zim जिम्बाब्वे की टीम ने पाकिस्तान को दूसरे टी20 मुकाबले में 19 रन से हरा दिया। टी20 क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान की टीम को जिम्बाब्वे के हाथों हार झेलनी पड़ी। कप्तान बाबर आजम भी टीम को जीत नहीं दिला सके।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:43 PM (IST)
Pak vs Zim: जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, पाकिस्तान के खिलाफ जीता पहला टी20 मुकाबला
जिम्बाब्वे के खिलाड़ी जश्न मनाते हुए (फोटो साभार- आइसीसी ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। Zimbabwe vs Pakistan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जिम्बाब्वे ने दूसरे टी20 मुकाबले में 19 रन से हरा दिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इस मैच में मिली जीत जिम्बाब्वे के लिए खास रही क्योंकि इस टीम ने पहली बार टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान को हराया। पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे के मुकाबले काफी मजबूत है, लेकिन इस मैच में मेजबान टीम ने मेहमान टीम की एक नहीं चलने दी। 

जिम्बाब्वे को मिली जबरदस्त जीत

इस मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन बनाए। इस टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज तिनाशे कमुनहुकामवे ने सबसे बड़ी पारी खेली और 34 रन बनाए तो वहीं कप्तान ब्रैंडन टेलर ने सिर्फ 5 रन बनाए। इसके अलावा चबाभा ने 18 रन, मेधेवेरे ने 16 रन जबकि मुरामानी ने 13 रन का योगदान दिया। अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। पाकिस्तान की गेंदबाजी का फी अच्छी रही और टीम के गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को बेहद कम स्कोर पर रोक दिया। पाकिस्तान की तरफ से मो. हसनैन व दानिश अजीज को दो-दो जबकि फहीम अशरफ, अर्शद इकबाल, हैरिस राउफ व उस्मान कादिर को एक-एक सफलता मिली। 

पाकिस्तान को जीत के लिए 119 रन का आसान लक्ष्य मिला था, लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए इस टीम को 19.5 ओवर में 99 रन पर ऑल आउट कर दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से ल्यूक जोंगवे ने चार विकेट लिए तो वहीं रेयान बर्ट को दो सफलता मिली। पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने 41 रन की पारी जरूर खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए। बाबर के अलावा दानिश अजीज ने 22 रन जबकि मो. रिजवान ने 13 रन की पारी खेली। टीम के अन्य 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इस मैच में ल्यूक जोंगवे को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। 

chat bot
आपका साथी