न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए टीम के सहायक ट्रेनर, एनसीए में धवन, भुवी व हार्दिक के साथ करेंगे काम

भारतीय टीम के सहायक ट्रेनर न्यूजीलैंड नहीं गए हैं और वो भुवी धवन व हार्दिक को ठीक होने में एनसीए में मदद करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 08:32 PM (IST)
न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए टीम के सहायक ट्रेनर, एनसीए में धवन, भुवी व हार्दिक के साथ करेंगे काम
न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं गए टीम के सहायक ट्रेनर, एनसीए में धवन, भुवी व हार्दिक के साथ करेंगे काम

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो चुकी है लेकिन टीम के सहायक ट्रेनर योगेश परमार बेंगलुरू में ही रुक गए हैं और अब वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन के साथ उनकी चोटों पर काम करेंगे। पांड्या जहां अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं वहीं भुवनेश्वर की स्पो‌र्ट्स हर्निया की सर्जरी हुई है। धवन को बीते रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में कंधे में चोट लग गई थी।

टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले सूत्र ने कहा कि परमार टीम के साथ न्यूजीलैंड रवाना नहीं हुए हैं क्योंकि वह इन तीनों खिलाडि़यों के साथ एनसीए में अगले 10-15 दिन तक काम करेंगे। सूत्र ने कहा कि परमार ने न्यूजीलैंड की उड़ान नहीं भरी है क्योंकि उनसे अकादमी में रुकने और अगले 10-15 दिन तक इन तीनों खिलाडि़यों के साथ काम करने को कहा गया है। परमार का एनसीए में रुकना खिलाडि़यों के लिए भी अच्छा होगा क्योंकि उन्होंनें पांड्या और भुवनेश्वर की प्रगति को करीब से देखा है और वह उनकी मेडिकल हिस्ट्री के बारे में जानते हैं। दोनों की सर्जरी के समय परमार साथ थे। भुवनेश्वर नौ जनवरी को लंदन गए थे और 11 जनवरी को स्पो‌र्ट्स हíनया की सर्जरी कराई थी। इसके बाद भुवनेश्वर एनसीए में रिहैब के लिए आए थे।

पांड्या की पीठ की सर्जरी भी ग्रेट ब्रिटेन में हुई थी। उनके साथ भी परमार गए थे। पांड्या ने हालांकि रिहैब के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत सिवागननम की मदद ली थी लेकिन परमार लगतारा पांड्या के संपर्क में थे। बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि साफ कर दिया है कि हर खिलाड़ी को एनसीए में रिहैब के लिए आना होगा और अकादमी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट हासिल करना होगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है जहां उसे पहले टी 20 और उसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से होगी। 

chat bot
आपका साथी