WTC Final: बीच मैच में रिषभ पंत की तबीयत बिगड़ी, इस खिलाड़ी ने उठाई विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

न्यूजीलैंड की पारी के 20 ओवर होने के बाद से ही विकेटकीपर कुछ तकलीफ में नजर आ रहे थे। आखिरकार उन्होंने कप्तान से बात की और फिर मैच को बीच में छोड़कर मैदान से बाहर जाने का फैसला लिया।

Viplove KumarWed, 23 Jun 2021 10:08 PM (IST)
भारतीय टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत- फोटो एपी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी के पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 139 रन का साधारण सा लक्ष्य रखा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस अहम मुकाबले में बेहद निराशाजनक रही। पहली पारी में 217 जबकि दूसरी में टीम इंडिया सिर्फ 170 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज को बीच मैच में फील्डिंग के दौरान बाहर जाना पड़ा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दूसरी पारी के दौरान भारत की लाज बचाने वाले बल्लेबाज रिषभ पंत को फील्डिंग के दौरान कुछ परेशानी हुई। न्यूजीलैंड की पारी के 20 ओवर होने के बाद से ही विकेटकीपर कुछ तकलीफ में नजर आ रहे थे। आखिरकार उन्होंने कप्तान से बात की और फिर मैच को बीच में छोड़कर मैदान से बाहर जाने का फैसला लिया।

पंत की जगह साहा ने संभाली जिम्मेदारी

प्लेइंग इलेवन में प्रमुख विकेटकीपर के तौर पर पंत को शामिल किया गया था लेकिन स्टैंडबाय के तौर पर रिद्दिमान साहा टीम के साथ मौजूद थे। जब तबीयत बिगड़ने की वजह से पंत ने मैदान छोड़ा तो आइसीसी के नियम के मुताबिक विकेटकीपर की जगह विकेटकीपर को मैदान पर भारतीय टीम की तरफ से उतारा गया।

पंत ने दूसरी पारी में बनाए  41 रन

दूसरी पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी तब रिषभ पंत ने ही एक छोर संभाला। 88 गेंद का सामना करते हुए 4 चौके की मदद से इस बल्लेबाज ने 41 रन की पारी खेली। वह भारत की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.