5 की जगह 6 दिन में होगा भारत- न्यूजीलैंड फाइनल टेस्ट का फैसला, ICC ने उठाया अहम कदम

आइसीसी की तरफ से टेस्ट क्रिकेट के विश्व कप फाइनल से पहले ही नए नियम की घोषणा कर दी गई थी। इस बात की जानकारी दी गई थी कि अगर मैच में एक दिन के बराबर का खेल बर्बाद हुआ तो रिजर्व डे यानी छठे दिन मैच खेला जाएगा।

Viplove KumarMon, 21 Jun 2021 06:10 PM (IST)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबले की वेन्यू साउथैम्पटन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के नतीजे पर बारिश का असर दिखता नजर आ रहा है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच खेले जाने वाले इस मैच को अब 5 की जगह छठे दिन तक खेला जाएगा। आइसीसी ने इस मैच के लिए पहले से ही एक दिन रिजर्व में रखा था। बारिश की वजह से पहले दिन का खेल पूरी तरह से बर्बाद होने के बाद चौथे दिन भी पहला सेशन नहीं खेले जाने के बाद यह तय हो गया।

आइसीसी की तरफ से टेस्ट क्रिकेट के विश्व कप फाइनल से पहले ही नए नियम की घोषणा कर दी गई थी। इस बात की जानकारी दी गई थी कि अगर मैच में एक दिन के बराबर का खेल बर्बाद हुआ तो रिजर्व डे यानी छठे दिन मैच खेला जाएगा। अब बारिश की वजह से डेढ दिन बर्बाद होने के बाद छठे दिन मैच किया जाना तय है।

इएसपीएन क्रिकइंफो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक आईसीसी की तरफ से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए छठे दिन के टिकट रिलीज करने की तैयारी कर रहा है। टिकट को दिए जाने के लिए उन्हें ही प्राथमिकता दी जाएगी, जिनके पास 18 जून का टिकट था। इस मैच के रिजर्व डे यानी छठे दिन के टिकट सस्ते दामों में मिलेंगे।

बारिश की वजह से बर्बाद हुए ओवर

पहले दिन एक भी गेंद नहीं डाला जा सका यहां तक कि टॉस भी नहीं हो पाया। एक दिन में खेले जाने 90 ओवर की पूरी बर्बादी हो गई। दूसरे दिन में 64.4 ओवर ही डाला जा सका यही इस दिन भी ओवर का कोटा पूरा नहीं किया जा सका। तीसरे दिन भारतीय टीम 92.1 ओवर में ऑलआउट हुई। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 49 ओवर ही खेला था। दिन में कुल मिलाकर 80 ओवर भी नहीं डाले जा सके।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.