पुजारा मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल की जगह क्यों आए ओपनिंग करने, सामने आई सच्चाई

गिल ने मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में 44 रन बनाए थे। हालांकि उनकी जगह दूसरी पारी में ओपनिंग करने आए पुजारा ने मयंक का काफी अच्छा साथ दिया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 69 रन बना लिए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 07:58 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:42 PM (IST)
पुजारा मुंबई टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल की जगह क्यों आए ओपनिंग करने, सामने आई सच्चाई
भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज पुजारा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहनी की चोट से जूझ रहे थे। इसकी वजह से वो दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करने नहीं उतरे। उनकी जगह पुजारा को प्रमोट करके मयंक के साथ पारी की शुरुआत करने दूसरी पारी में भेजा गया। गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी के 19वें ओवर में चोट लगी थी और ये ओवर जयंत यादव फेंक रहे थे। 

दरअसल गिल उस वक्त शार्ट मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे थे काइल जैमीसन का एक शाट उनकी तरफ आया। गिल ने कैच पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए और अपनी कोहनी में चोट खा बैठे। इसके बाद वो मैदान छोड़कर वापस चले गए और उनकी जगह पर फिर सूर्यकुमार यादव ने फील्डिंग की। बीसीसीआइ ने भी उनकी चोट पर अपडेट देते हुए ट्वीट किया कि गिल पहली पारी में अपनी दाहिनी कोहनी में चोट खा बैठे थे और वो पूरी तरह से रिकवर नहीं हो पाए हैं। उनकी इंजरी को ध्यान में रखते हुए उन्हें मैदान पर नहीं उतारा गया। 

🚨 Update 🚨: Shubman Gill suffered a blow to his right elbow while fielding in the first innings. He has not recovered completely and hence not taken the field as a precautionary measure.#TeamIndia #INDvNZ @Paytm pic.twitter.com/UqSzXYTce2

— BCCI (@BCCI) December 4, 2021

गिल ने मुंबई टेस्ट मैच की पहली पारी में 44 रन बनाए थे। हालांकि उनकी जगह दूसरी पारी में ओपनिंग करने आए पुजारा ने मयंक का काफी अच्छा साथ दिया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 69 रन बना लिए थे। दूसरे दिन पुजारा जब पवेलियन लौटे तब वो 29 रन पर जबकि मयंक 38 रन पर नाबाद थे। दोनों के बीच हुए 69 रन की नाबाद साझेदारी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दूसरे दिन विरोधी टीम पर 332 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। 

chat bot
आपका साथी