सहवाग ने कोविड पीड़ितों के लिए उठाया बड़ा कदम, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की और नंबर भी जारी किया

सहवाग ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है। इसका मकसद ये है कि जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कांसंट्रेटर दी जाए और इसके लिए सहवाग ने एक नंबर भी जारी किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 01:57 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 01:58 PM (IST)
सहवाग ने कोविड पीड़ितों के लिए उठाया बड़ा कदम, ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की और नंबर भी जारी किया
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में जब भी कोई संकट आता है तो सामान्य लोगों के दुख को दूर करने के लिए भारतीय क्रिकेटर्स भी आगे आते हैं और हरसंभव लोगों की मदद करते हैं। इस वक्त भारत कोविड-19 महामारी की वजह से बुरे दौर से गुजर रहा है और टीम इंडिया के एक्टिव क्रिकेटर्स के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर्स भी हर संभव अपनी तरफ से मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। अब वीरेंद्र सहवाग ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे दिल्ली के लोगों के लिए अपनी तरफ से एक शानदार कोशिश की है कि, हर किसी की मदद हो सके। इसकी जानकारी सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दिया। 

सहवाग ने ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे लोगों के लिए दिल्ली में एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक की शुरुआत की है। इसका मकसद ये है कि, जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन कांसंट्रेटर दी जाए और इसके लिए सहवाग ने एक नंबर भी जारी किया है और इस पर संपर्क करके पीड़ित व्यक्ति के परिजन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर हासिल कर सकते हैं। सहवाग ने इसके लिए जो व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है वो 9024333222 है। इस नंबर पर संदेश भेजकर आप मदद हासिल कर सकते हैं। 

सहवाग ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करके बताया कि कुछ दिन पहले मेरे करीब एक दोस्त को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत थी। काफी जगह कोशिश करने के बाद दो-तीन घंटे बाद हमें एक ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर मिल पाया। कई बेकार लोगों ने कालाबाजारी करके ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर दो से तीन लाख में बेचे, जिनकी कीमत 50 से 60 हजार के बीच में थी। गरीब आदमी पैसा जोड़ता रहा और कईयों की जिंदगी चली गई। दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी से किसी की जान ना जाए। इसके लिए हमने मुफ्त ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बैंक बनाया है। वहीं सहवाग ने ये भी अपील की है कि, जिस जरूरतमंद व्यक्ति की जरूरत खत्म हो जाए वो उसे वापस कर दें जिससे कि अन्य किसी की मदद की जा सके। 

No one should lose their life due to lack of oxygen. Privileged to share that you can avail free services from our Oxygen Concentrator Bank In Delhi on a rotational basis in association with @FeverFMOfficial and @BJSDELHI_NGO .Ab Dilli lega #RahatKiSaans https://t.co/zxRXipbXjn" rel="nofollow pic.twitter.com/Lu4uMWGspX

— Virender Sehwag (@virendersehwag) May 19, 2021
chat bot
आपका साथी