ICC test ranking में विराट कोहली इस नंबर पर पहुंचे, स्टीव स्मिथ बने नंबर एक बल्लेबाज

ICC test ranking में एक बार फिर से स्टीव स्मिथ पहले नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने केन को पीछे छोड़कर ये स्थान हासिल किया तो वहीं विराट कोहली इस नंबर पर आ गए। गेंदबाजों की रैंकिंग में आर अश्विन दूसरे नंबर पर हैं।

Sanjay SavernWed, 16 Jun 2021 04:44 PM (IST)
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

दुबई, एएनआइ। ICC test ranking: आइसीसी की तरफ से बुधवार को जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली चौथे नंबर पर आ गए हैं तो वहीं स्टीव स्मिथ एक बार फिर से टॉप पोजिशन पर पहुंच गए। विराट कोहली के इस वक्त 814 अंक हैं तो वहीं स्मिथ के 891 रेटिंग अंक हैं। वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन दूसरे नंबर पर हैं और उनके 886 अंक हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर मार्नस लाबूशाने 878 अंक के साथ मौजूद हैं। टेस्ट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप टेन में रोहित शर्मा और रिषभ पंत संयुक्त रूप से छठे नंबर पर हैं और दोनों के ही 747 अंक हैं। 

स्टीव स्मिथ ने पिछले साल बाक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार शीर्ष स्थान हासिल किया, उन्होंने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का हटाया जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपनी टीम की अगुआई करेंगे। केन विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे जिससे वह स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गये और बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गये। टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सीनियर भारतीय स्पिनर आर अश्विन (850 अंक) आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर कायम हैं। वह शीर्ष 10 गेंदबाजों में एकमात्र भारतीय भी हैं।

वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट आल राउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग अंक से शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत के रविंद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 अंक और 64वें स्थान पर पहुंचे जबकि एजाज पटेल ने भी करियर के अभी तक सर्वाधिक 323 अंक जुटाये। डेवोन कॉनवे ने अपनी अच्छी फार्म जारी रखी जिससे वह संयुक्त 61वें स्थान पर हैं। इस रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट भी शामिल है। क्विंटन डि कॉक इससे चेतेश्वर पुजारा के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर पहुंच गये।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.