WTC के फाइनल से पहले गेंदबाज बने कप्तान विराट कोहली, आउट होते-होते बचा ये खिलाड़ी

भारतीय कप्तान विराट कोहली अक्सर गेंदबाजी करते नजर आते हैं। ऐसा ही कुछ भारतीय खिलाड़ियों के बीच इंग्लैंड में खेले गए इंट्रा स्क्वाड मैच में भी दिखा जब कप्तान विराट कोहली ने अपने विपक्षी कप्तान केएल राहुल के खिलाफ गेंदबाजी की।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:00 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:00 AM (IST)
WTC के फाइनल से पहले गेंदबाज बने कप्तान विराट कोहली, आउट होते-होते बचा ये खिलाड़ी
विराट कोहली करते दिखे गेंदबाजी (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। जब भी विराट कोहली के नाम का जिक्र होता है तो सभी के दिल में विराट कोहली द बैट्समैन की छवि बनती है, लेकिन कोहली को गेंदबाजी करना भी पसंद है। विराट कोहली को जब भी मौका मिलता है वे गेंद थामकर गेंदबाजी करने लगते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वे गेंदबाजी कर चुके हैं और कई विकेट चटका चुके हैं, लेकिन मौजूदा समय में भारत के पास अच्छे गेंदबाजों की फौज है। ऐसे में उनको गेंदबाजी करना का मौका नहीं मिलता।

हालांकि, जब-जब मौका मिलता है तो विराट कोहली गेंदबाजी की जिम्मेदारी भी संभाल लेते हैं, लेकिन सीमित ओवरों की क्रिकेट में उन्होंने करीब पांच साल से गेंदबाजी नहीं की है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वे पिछले साल भी गेंदबाजी करने उतर चुके हैं। अब टेस्ट क्रिकेट के ही सबसे बड़े मौके का मौका है। जी हां, हम बात कर रहे हैं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की, जिसकी तैयारी में टीम इंडिया जुटी हुई है और विराट कोहली को भी गेंदबाजी करते देखा गया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारतीय खिलाड़ी इंट्रा स्क्वाड टीमों के तौर पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसी दौरान कप्तान केएल राहुल के सामने कप्तान विराट कोहली गेंदबाजी करने उतरे। विराट कोहली को विकेट तो नहीं मिला, लेकिन उन्होंने केएल राहुल को जो पहली गेंद डाली वो उनको परेशान करने वाली थी। बल्लेबाज की जड़ में विराट कोहली ने गेंद फेंकी, जिसे केएल ने जैसे-तैसे खेला।

How many of you guessed it right?#TeamIndia pic.twitter.com/7uXkaYaZ3g

— BCCI (@BCCI) June 12, 2021

इस पूरे वाकये का वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस इंट्रा स्क्वाड मैच में रिषभ पंत ने शतकीय पारी खेली, जबकि शुभमन गिल भी 85 रन बनाने में सफल हुए। आपको बता दें, टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली ने अब तक 11 पारियों में गेंदबाजी की और कोई भी सफलता उनको नहीं मिली, लेकिन 4-4 विकेट वे वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चटका चुके हैं।

chat bot
आपका साथी