विराट कोहली और बाबर आजम, दोनों के लिए आज का दिन है खास, अतीत में मचा चुके हैं धमाल

ICC T20 World Cup 2021 के भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले जान लीजिए कि 24 अक्टूबर का दिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम के लिए कैसा रहा है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:29 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:29 AM (IST)
विराट कोहली और बाबर आजम, दोनों के लिए आज का दिन है खास, अतीत में मचा चुके हैं धमाल
विराट कोहली के सामने बाबर आजम होंगे (फोटो आइसीसी ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। 24 अक्टूबर हर किसी ने नोट करके रखा होगा, क्योंकि इसी दिन भारत और पाकिस्तान के बीच ICC T20 World Cup 2021 में सुपर 12 का मुकाबला होना है। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए हर एक शख्स उत्साहित रहता है। आज 24 अक्टूबर है और दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है। इस मैच के लिए दोनों टीमों की तैयारियां दुरुस्त हैं, लेकिन इस तारीख के भूतकाल को टटोल कर देखें तो भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के कप्तानों के लिए ये दिन खास रहा है। अब देखना ये है कि ये 24 अक्टूबर क्या विराट कोहली के लिए एतिहासिक होने वाला है, या फिर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के लिए।

दरअसल, 24 अक्टूबर को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 2018 में 24 अक्टूबर को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 37वां शतक पूरा किया था और उसी दिन उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे किए थे। वे वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन सबसे तेज पूरे करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने थे और टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया था। इस तरह विराट कोहली के लिए ये दिन खास रहा है। अब उनके कंधों पर 130 करोड़ लोगों की जिम्मेदारी है कि वे एक बार फिर से दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाएं।

वहीं, 24 अक्टूबर को ही उसी साल पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज और मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 68 रन की पारी खेली थी। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने आस्ट्रेलिया को टी20 इंटरनेशनल मैच में 66 रन से हराया था। ऐसे में बाबर आजम के जहन में कहीं न कहीं ये बात जरूर होगी कि जब अतीत में उन्होंने 24 अक्टूबर को शानदार पारी खेली है तो वर्तमान में भी वे ऐसा कर सकते हैं और पाकिस्तान की टीम को विश्व कप के इतिहास की पहली जीत भारत के खिलाफ दिला सकते हैं।

chat bot
आपका साथी