कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए विराट और अनुष्का, जरूरतमंद लोगों के छेड़ा यह अभियान

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेता अनुष्का शर्मा ने फंड रेजिंग प्रोजेक्ट को 2 करोड़ रुपये का दान दिया है जो देश के कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने के लिए कुल 7 करोड़ रुपये जुटाएगा।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:09 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:51 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए विराट और अनुष्का, जरूरतमंद लोगों के छेड़ा यह अभियान
कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आए विराट और अनुष्का।

नई दिल्ली, पीटीआइ। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेता अनुष्का शर्मा ने फंड रेजिंग प्रोजेक्ट को 2 करोड़ रुपये का दान दिया है, जो देश के कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करने के लिए कुल 7 करोड़ रुपये जुटाएगा। दोनों क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म केटो के जरिए पैसा जुटा रहे हैं। एक प्रेस रिलीज में कहा गया कि भारत में कोरोना राहत के लिए विराट कोहली और बॉलीवुड सुपरस्टार अनुष्का शर्मा ने 7 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है।

क्राउड फंडिंग प्लेटफॉर्म केटो पर विराट और अनुष्का इसके लिए #InThisTogether कैंपेन चला रहे हैं। इसके लिए उन्होंने दो करोड़ रुपये दान किया है। यह कैंपेन सात दिनों तक चलेगा। इससे प्राप्त हुई रकम का इस्तेमाल महामारी के दौरान लोगों को ऑक्सीजन, मेडिकल मैनपावर, टीकाकरण के लिए जागरुकता और टेली-मेडिसिन फैसिलिटी के लिए किया जाएगा।   

कोहली ने कहा कि हम अपने देश के इतिहास में एक अभूतपूर्व संकट से गुजर रहे हैं और हमारे देश को हम सभी को एकजुट होने और अधिक से अधिक लोगों को बचाने की जरूरत है। अनुष्का और मैं पिछले साल से मानव पीड़ा को देखकर स्तब्ध हैं।कोहली ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में अधिक से अधिक लोगों की मदद करने की कोशिश की है।

— Virat Kohli (@imVkohli) May 7, 2021

कोहली ने कहा कि हम महामारी के दौरान सभी लोगों की यथासंभव मदद करने की दिशा में काम कर रहे हैं और अब,भारत हमारा समर्थन पहले से कहीं अधिक चाहता है। उन्होंने यह बात एक बयान में कही, जो उनके सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया गया था।

कोहली ने आगे कहा कि हम इस फंड-रेज़र को इस विश्वास के साथ शुरू कर रहे हैं कि हम लोगों की ज़रूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे। हमें भरोसा है कि संकट में साथी देशवासियों की मदद करने के लिए लोग आगे आएंगे। हम इसमें एक साथ हैं और हम इसे मिलकर लड़ेंगे।

अनुष्का ने कहा कि लोगों की पीड़ा में देखना दर्दनाक है। देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। विराट और मुझे बहुत लोगों पीड़ा से गुजरते देखकर काफी दुख हो रहा है। इसे देखते हुए हमें उम्मीद है कि यह फंड वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में मदद करेगा।

chat bot
आपका साथी