टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की चिंता, विराट कोहली को पीठ दर्द की शिकायत, रहाणे को हैम्स्टिंग

भारतीय टीम के कप्तान कोहली और उप कप्तान को मंगलवार को इंग्लैंड की काउंटी इलेवन टीम के खिलाफ वार्म अप मैच से पहले आराम करने की सलाह दी गई। एक वेबसाइट के मुताबिक कप्तान को सोमवार शाम को पीठ में खिंचाव सा महसूस हो रहा था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 07:35 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:33 PM (IST)
टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की चिंता, विराट कोहली को पीठ दर्द की शिकायत, रहाणे को हैम्स्टिंग
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को मेजबान टीम के साथ खेलना है। सीरीज से पहले भारत के लिए चिंताजनक खबर आई है। टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे अस्वस्थ हो गए हैँ। दोनों को मंगलवार को काउंटी सलेक्स के खिलाफ खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच से पहले कुछ तकलीफ महसूस हुई।

भारतीय टीम के कप्तान कोहली और उप कप्तान को मंगलवार को इंग्लैंड की काउंटी इलेवन टीम के खिलाफ वार्म अप मैच से पहले आराम करने की सलाह दी गई। एक वेबसाइट के मुताबिक कप्तान को सोमवार शाम को पीठ में खिंचाव सा महसूस हो रहा था। वहीं रहाणे को लेकर बताया जा रहा है कि वह उपरी हैम्सट्रिंग में सूजन की शिकायत थी। इन दोनों ही खिलाड़ियों को प्रैक्टिस मैच से पहले हुई स्वास्थ संबंधी परेशानी की वजह से मैच से बाहर रखा गया।

India tour of England 2021: रोहित शर्मा नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा तो मयंक ने भी किया निराश

इस दौरे पर पहले प्रैक्टिस मैच में खेलने उतरी भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई। कप्तान विराट और उप कप्तान रहाणे दोनों ही इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। टीम मैनेजमेंट ने इन दोनों की गैरमौजूदगी में अनुभवी ओपनर रोहित को टीम की कप्तानी सौंपने का फैसला लिया। इस मैच में कोरोना संक्रमित पाए गए विकेटकीपर रिषभ पंत भी नहीं खेल रहे हैं। दूसरे विकेटकीपर रिद्धिमान साहा भी मैच का हिस्सा नहीं हैं। केएल राहुल भारतीय टीम में विकेटकीपर की भूमिका में होंगे। 

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इस मैच के लिए कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान अजिंक्य रहाणे, अनुभवी स्पिनर आर अश्विन, अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी