WTC Final में इस खिलाड़ी पर हुई नस्ली टिप्पणी, दो लोगों को स्टेडियम से किया बाहर

ICC World Test Championship 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर के खिलाफ नस्ली टिप्पणी हुई। हालांकि मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने दो लोगों को स्टेडियम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। आइसीसी ने ये कार्रवाई की।

Vikash GaurWed, 23 Jun 2021 08:22 AM (IST)
साउथैंप्टन में दर्शकों ने नस्ली टिप्पणी की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Test Championship 2021 के कई मैचों के दौरान खिलाड़ियों पर नस्ली टिप्पणियां हुईं। यहां तक कि फैंस द्वारा नस्ली टिप्पणी और भद्दे कमेंट्स का सिलसिला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक नहीं रुका और मैच के पांचवें दिन नस्ली टिप्पणी का एक मामला सामने आ गया। न्यूजीलैंड टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोस टेलर के खिलाफ साउथैंप्टन के मैदान पर नस्ली टिप्पणी हुई।

दरअसल, मैच के पांचवें दिन जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी उस समय स्टेडियम में मौजूद भीड़ से कुछ लोगों ने कीवी बल्लेबाज रोस टेलर के खिलाफ नस्ली टिप्पणी की। इस घटना को लेकर एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा कि आइसीसी ध्यान दे, यहां पर मौजूद कुछ दर्शक पूरे दिन से न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं, जबकि उनके बल्लेबाज रोस टेलर के खिलाफ नस्ली टिप्पणी भी कर रहे हैं।

इस पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने तुरंत संज्ञान लिया और सुरक्षा अधिकारियों को भेजकर उनकी पहचान की गई और उनमें से दो लोगों को तुरंत मैदान से बाहर कर दिया गया। हालांकि, इसकी शिकायत रोस टेलर या फिर कीवी टीम ने नहीं की थी, क्योंकि उनको अंदाजा भी नहीं रहा होगा कि स्टेडियम में बैठे दर्शक क्या कर रहे हैं, लेकिन कुछ फैंस ने इसकी शिकायत आइसीसी से की और आइसीसी ने तुरंत इस पर एक्शन लिया।

बात अगर मुकाबले की करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने 101/2 से आगे खेलते हुए मैच के पांचवें दिन 249 रन बनाकर अपने सभी विकेट खो दिए। इस तरह कीवी टीम को 32 रन की बढ़त मिली, क्योंकि भारत की पहली पारी में 217 रन पर सिमट गई थी। वहीं, दूसरी पारी में भारत ने 64/2 रन बना लिए हैं। इस तरह अब भारत के पास 32 रन की बढ़त हो गई है। आज करीब 98 ओवर का खेल होना है। ऐसे में मुकाबला किस तरह चलेगा। ये देखने वाली बात होगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.