श्रीलंका से आई बुरी खबर तो इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की योजनाओं को लगा झटका

श्रीलंका दौरे पर भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। इसी वजह से पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड जाने पर भी संशय पैदा हो गया है क्योंकि अभी दूसरे कोरोना टेस्ट में सभी का नेगेटिव आना जरूरी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:46 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:46 PM (IST)
श्रीलंका से आई बुरी खबर तो इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की योजनाओं को लगा झटका
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंग्लैंड में है

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मंगलवार (27 जुलाई) को भारतीय टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। इसके कारण श्रीलंका के खिलाफ होने वाला तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला स्थगित करना पड़ा। वहीं, क्रुणाल पांड्या के कोरोना संक्रमित पाए जाने से 4 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया की योजनाओं को भी झटका लगा है।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए क्रुणाल पांड्या के अलावा, श्रीलंका में भारतीय क्रिकेट टीम के 8 सदस्यों को आइसोलेशन में रखा गया है, क्योंकि वे भी क्रुणाल के संपर्क में आ गए थे। ये सभी लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे T20I के स्थगित होने के साथ-साथ टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के इंग्लैंड जाने के निर्धारित प्रस्थान को भी खतरे में डाल दिया है।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर बीसीसीआइ ने टीम में चुना है। सुंदर और गिल दोनों इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से चोटों के कारण बाहर हो गए हैं। एक बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा, "हमें कोविड टेस्ट के परिणामों की प्रतीक्षा करनी होगी, जो जल्द आएंगे। उम्मीद है, हर कोई नेगेटिव निकलेगा और बाकी T20I सीरीज के साथ-साथ सूर्यकुमार और शॉ का जाना भी तय कार्यक्रम के अनुसार पूरा किया जा सकता है।"

इंग्लैंड में इस समय 10 दिन का क्वारंटाइन अनिवार्य है। इसके अलावा भारतीयों को नेगेटिव प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करना पड़ सकता है और इंग्लैंड में उतरने के बाद आगे के परीक्षणों से गुजरना पड़ सकता है। भले ही शॉ और सूर्यकुमार नेगेटिव आते हैं तो भी उन्हें इंग्लैंड जाने से पहले श्रीलंका में एक छोटे से संगरोध से गुजरना पड़ सकता है। इसके अलावा इंग्लैंड में भी उनको कुछ समय के लिए क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ सकता है।

chat bot
आपका साथी