आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक, नहीं खेलेंगे एशेज सीरीज

आस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन अब एशेज सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज ने सेक्सटिंग स्कैंडल के बाद क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया है। इस बात का फैसला उन्होंने बोर्ड को भी बता दिया है।

Vikash GaurPublish:Fri, 26 Nov 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 09:15 AM (IST)
आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक, नहीं खेलेंगे एशेज सीरीज
आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान ने क्रिकेट से लिया अनिश्चितकालीन ब्रेक, नहीं खेलेंगे एशेज सीरीज

 मेलबर्न, एएनआइ। आस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन ने एशेज से पहले टीम के कप्तान के पद से इस्तीफे के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अनुपस्थिति की छुट्टी ले ली है। पेन ने 2017 में क्रिकेट तस्मानिया के एक पूर्व सहयोगी के साथ 'सेक्सटिंग स्कैंडल' के बाद पिछले हफ्ते आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के पद से अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। क्रिकेट तस्मानिया ने शुक्रवार को वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्श वनडे कप मैच से पेन की अनुपस्थिति पर एक बयान जारी किया।

क्रिकेट तस्मानिया ने अपने बयान में कहा, "पिछले 24 घंटों में चर्चा के बाद टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया को सलाह दी है कि वह निकट भविष्य के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अनुपस्थिति की छुट्टी लेंगे। टिम का निर्णय उन्हें वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ आज के मार्श वनडे कप मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। टीम में उनकी जगह चार्ली वाकिम लेंगे। क्रिकेट तस्मानिया समर में पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से टिम और उनके परिवार का समर्थन करना जारी रखेगा।"

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होने वाले पांच मैचों की एशेज सीरीज में आमने-सामने होंगे। पेन के मानसिक स्वास्थ्य टूटने का मतलब है कि वह एशेज के पहले गेम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। पिछले हफ्ते क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन ने बताया कि वह इस बारे में नहीं बोल सकते कि 2018 में क्या हुआ था, लेकिन अगर यह 2021 में हुआ होता, तो शासी निकाय ने पेइन पर समान निर्णय नहीं लिया होता।

अभी तक यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है कि टिम पेन एशेज सीरीज के सिर्फ पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं या फिर वे पूरी सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अनिश्चितकालीन ब्रेक से ऐसा लग रहा है कि वे एशेज सीरीज में नहीं खेलेंगे। हालांकि, अभी तक क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है।