साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया गया उप कप्तान

बीसीसीआइ ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए 18 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी। टीम के साथ चार स्टैंडबाई खिलाड़ी भी जाएंगे। टी-20 और वनडे के कप्तान बने रोहित अब टेस्ट टीम के उप कप्तान होंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:16 AM (IST)
साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया की घोषणा, इस खिलाड़ी को बनाया गया उप कप्तान
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाली टेस्ट टीम की घोषणा कर दी गई है। खराब फार्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे को टीम के कप्तान के पद से हटाने का फैसला लिया गया। अब यह जिम्मेदारी वनडे और टी20 टीम के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा संभालेंगे। दौरे पर जाने के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है।

बीसीसीआइ ने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए 18 सदस्यीय टेस्ट टीम की घोषणा कर दी। टीम के साथ चार स्टैंडबाई खिलाड़ी भी जाएंगे। टी-20 और वनडे के कप्तान बने रोहित अब टेस्ट टीम के उप कप्तान होंगे। अजिंक्य रहाणे को टेस्ट की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी की थी। विराट को इस मैच के लिए आराम दिया गया था।

More details on #SAvIND tour here - https://t.co/zPwreJoFkT#TeamIndia

— BCCI (@BCCI) December 8, 2021

इसके अलावा चोट के कारण स्पिनर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और बल्लेबाज शुभमन गिल को शामिल नहीं किया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहे हनुमा विहारी की वापसी हुई है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी टीम में बरकरार हैं।

भारतीय टीम को पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर को खेलना है। इसके बाद दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच खेला जाना है। आखिरी मुकाबला अगले साल की शुरुआत में 11 जनवरी से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका की टीम के साथ तीन वनडे मैच खेलना है। 19 जनवरी को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इसके बाद 21 और 23 जनवरी को आखिरी दो मैच खेले जाएंगे।

टेस्ट टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेट कीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मुहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मुहम्मद सिराज। स्टैंडबाई खिलाड़ी : नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अर्जन नागवसवाला।

chat bot
आपका साथी