इंग्लैंड में अपनी ही ए टीम के साथ मुकाबला करेगी भारतीय टीम, जानिए कारण

Ind vs Eng भारतीय टीम को जुलाई अगस्त में इंग्लैंड के दौरे पर जाना है जहां दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इसी टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को अपनी ही ए टीम के साथ अभ्यास मैच खेलना होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 07:37 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 07:37 AM (IST)
इंग्लैंड में अपनी ही ए टीम के साथ मुकाबला करेगी भारतीय टीम, जानिए कारण
भारत को इंडिया ए से मुकाबला खेलना होगा (फोटो ट्विटर)

लंदन, पीटीआइ। Ind vs Eng: इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर है, लेकिन जुलाई में भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर होगी। भारतीय टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है, जबकि इसे पहले खबर आई है कि भारतीय टीम को इंडिया ए के साथ प्रैक्टिस मैच खेलना होगा। अक्सर होता ये है कि जब कोई टीम किसी देश का दौरा करती है तो उससे पहले मेजबान टीम की ए टीम और मेहमान टीम की फुल स्ट्रेंथ टीम के बीच अभ्यास मैच होता है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी के कारण इंग्लैंड के दौरे पर ऐसान नहीं होगा।   

भारतीय टीम इस साल इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी का आगाज जुलाई के अंत में नॉर्थैप्टनशायर के काउंटी ग्राउंड में अपनी ही ए टीम के खिलाफ चार दिवसीय मैच के साथ करेगी। भारतीय टीम का इस साल अगस्त और सितंबर में इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैच खेलने का कार्यक्रम है, जिसका आगाज चार अगस्त को नॉटिंघम में शुरुआती मुकाबले के साथ होगा।

नॉटिंघमशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने कहा, 'दुनिया के कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर इस साल गर्मियों में काउंटी ग्राउंड में नजर आएंगे, क्योंकि हम भारत और भारत-ए का स्वागत करेंगे। अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज से पहले विराट कोहली की भारतीय टीम भारत-ए के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी।'

इसके बाद भारतीय टीम दूसरे अभ्यास मैच के लिए लीसेस्टरशायर रवाना होगी, जो 28 जुलाई को होना है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से और चौथा टेस्ट दो सितंबर से लंदन में होगा, जबकि तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से लीड्स और पांचवां टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। ये टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ठीक बाद में होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि वो सीरीज अगले सीजन के आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हो सकती है। 

chat bot
आपका साथी