क्या रद हो सकता है टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा, मंडरा रहा है बड़ा खतरा !

भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है जहां दोनों देशों को बीच तीन वनडे तो इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी लेकिन अब इस बड़ी वजह से इस क्रिकेट सीरीज पर खतरा मंडरा रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:55 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:34 PM (IST)
क्या रद हो सकता है टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा, मंडरा रहा है बड़ा खतरा !
भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर जाना है जहां भारत और मेजबान देश के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेली जाएगी। कुछ दिन पहले बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस सीरीज के लिए हामी भरी थी तो वहीं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी इस दौरे के बारे में कन्फर्म किया गया था। अब अगर अभी के हालात पर नजर डालें तो इस दौरे पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल श्रीलंका में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और ऐसी स्थिति में कुछ भी हो सकता है। श्रीलंका में इस महामारी की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है और लोगों की मौत भी हो रही है। ऐसी हालत में इस पर गंभीरता से विचार किए जाने की जरूरत है। 

वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी भी चिंता में हैं कि कहीं टीम इंडिया का दौरा रद ना हो जाए। श्रीलंका क्रिकेट यानी एसएलसी के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने भी इस बात को माना कि, कोविड-19 से ग्रसित होने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी चिंता का विषय है। हालांकि उन्होंने ये भी उम्मीद जताई कि, भारतीय टीम के दौरे तक स्थिति पर नियंत्रण कर लिया जाएगा और फिर इस क्रिकेट सीरीज के लिए रास्ता साफ हो जाएगा। 

श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि, कोविड-19 मामलों की बढ़ती हुई संख्या चिंता का विषय है, लेकिन हमने इससे पहले भी इंग्लैंड और अन्य टीमों का सफलतापूर्वक मेजबानी की है और सफल रहे हैं। उस वक्त भी कोविड के मामले सामने आ रहे थे और हमें यकीन है कि, हम भारत की सफलतापूर्वक मेजबानी करने में सफल रहेंगे। बस हम यही चाहते हैं कि, इन मामलों में और वृद्धि ना हो। आपको बता दें कि, अगर भारत और श्रीलंका के बीच प्रस्तावित ये क्रिकेट सीरीज खेली जाती है तो इसमें टीम इंडिया के कई स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे क्योंकि वो इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी